जबलपुरमध्यप्रदेश

अधिवक्ता विजय चौधरी बने बार एसोसिएशन 18वें अध्यक्ष

जबलपुर

मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के 25 निर्वाचित सदस्यों ने शनिवार को सर्वसम्मति से वरिष्ठ अधिवक्ता विजय चौधरी को अध्यक्ष चुन लिया। भोपाल बार एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष विजय चौधरी कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के 10 वर्षों तक अध्यक्ष रह चुके हैं। अध्यक्ष का कार्यकाल वैसे तो पांच वर्षों की होती है, पर विजय चौधरी इस पद पर एक सितम्बर 2021 तक रहेंगे। इसके बाद अगला अध्यक्ष चुना जाएगा। निर्वाचन के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर नीखरा भी मौजूद रहे।

एडीजे से हैं रिटायर
नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, कार्यकारिणी और कमेटियों का चयन 19 दिसंबर को होगा। 70 वर्षीय चौधरी एडीजे से रिटायर होने के बाद भोपाल में प्रैक्टिस कर रहे हैं। भोपाल जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष का भी उनका कार्यकाल तीन अप्रैल 2021 तक है। विजय चौधरी ने कहा कि वकीलों की समस्याओं के लिए सीएम और चीफ जस्टिस से मुलाकात करेंगे। बार काउंसलिंग प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं की कोरोना संक्रमण के बीच आर्थिक स्थिति देखते हुए जल्द ही पांच से सात करोड़ रुपए जारी करेगा। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पर केंद्र सरकार से जल्द संशोधन कराने का प्रयास करेंगे।

स्टेट बार सभाकक्ष में पूरी हुई निर्वाचन प्रक्रिया
हाईकोर्ट परिसर स्थित स्टेट बार सभाकक्ष में स्टेट बार कौंसिल के सभी 25 निर्वाचित सदस्यों ने चुनाव प्रक्रिया में शामिल हुए। अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता विजय चौधरी के नाम का प्रस्ताव रखा गया। सभी ने सहमति प्रदान कर दी। भोपाल से निर्विरोध निर्वाचित होने वाले विजय चौधरी पहले अध्यक्ष हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close