गैजेट्सलाइफ स्टाइल

टेराक्यूब 2e स्मार्टफोन चार साल की वॉरंटी के साथ

इस वक्त मार्केट में मौजूद ज्यादातर स्मार्टफोन 1 साल तक की वॉरंटी के साथ आते हैं। हालांकि, अब एक ऐसे स्मार्टफोन की एंट्री हो गई है जो चार साल की वॉरंटी के साथ आता है। इतनी शानदार वॉरंटी वाले इस फोन को Teracube नाम की एक अमेरिकी कंपनी ने डिवेलप किया है। फोन का नाम Teracube 2e है। इस फोन की कीमत 99 डॉलर (करीब 7,200 रुपये) है। आइए जानते हैं इस फोन में क्या कुछ है खास।

 

टेराक्यूब 2e एक ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन है और रीसाइकल मटीरियल्स से तैयार किया गया है। यह फोन Indiegogo पर क्राउडफंडिंग के लिए लिस्ट है। फोन में कहीं भी ग्लू (अधेसिव) का इस्तेमाल नहीं किया गया है। यह पूरी तरह से स्क्रू पर कसा गया है। चार साल की वॉरंटी के साथ फोन में रिप्लेस की जा सकने वाली बैटरी और बायोडिग्रेडेबल केस मिलता है।

 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन में आपको वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.1 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा। 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में मीडियाटेक हीलियो A25 प्रोसेसर लगा है। फटॉग्रफी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 4000mAh की बैटरी से लैस इस फोन में फेस अनलॉक, ड्यूल सिम सपॉर्ट के साथ माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ऑडियो जैक के साथ ब्लूटूथ 5.0, NFC, ड्यूल बैंड वाई-फाई और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द बॉक्स पर काम करता है।

फोन के रिटेल बॉक्स में आपको चार्जर, इयरफोन्स और केबल नहीं मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि ज्यादातर यूजर्स के पास ये चीजें पहले से मौजूद रहती हैं। कंपनी का यह भी मानना है कि छोटी पैकेजिंग होने के शिपिंग के दौरान होने वाले कार्बन एमिशन में भी 50 प्रतिशत तक की कमी आती है। इंडिगोगो पेज की लिस्टिंग की मानें तो इस फोन की पैकेजिंग recycled paper से हुई है और इसकी प्रिंटिंग में सोय इंक का इस्तेमाल किया गया है।

क्राउडफंडिंग प्रॉडक्ट होने के नाते इसकी प्राइसिंग में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। अभी यह फोन 99 डॉलर (करीब 7,200 रुपये) में खरीदा जा सकता है। अभी इस फोन के केवल 8 यूनिट बचे हैं। फोन की कीमत कभी भी 119 डॉलर (करीब 8,700 रुपये) हो सकती है। यह फोन ट्विन पैक में भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 199 डॉलर (करीब 14,600 रुपये) है। चार साल की वॉरंटी के साथ यह फोन फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड्स, पोलैंड, सिंगापुर, स्पेन और यूके में उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close