बिहारराज्य

अच्छी खबर:छपरा जिले में 225 मरीजों में से 200 ठीक हुए

छपरा
बिहार में कोरोना वायरस  के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है।  सूबे में 607 नए मामले सामने आए, इसी के साथ संक्रमित लोगों की कुल संख्या (Covid19 Cases in Bihar) बढ़कर 10683 हो गई है। हालांकि, इस महामारी के बढ़ते मामलों के बीच छपरा जिले से एक अच्छी खबर भी आ रही है। यहां जिस तेजी से केस बढ़ रहे थे अब उसमें कमी देखी जा रही है। सबसे अहम बात यह है कि यहां ठीक होने वाले मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ी है।

छपरा में कोरोना को लेकर बड़ा अपडेट
छपरा में कोरोना पॉजिटिव 225 मरीजों में से 200 ठीक हो चुके हैं यानी अब सिर्फ 25 मरीज बीमार हैं। इन मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं, गुरुवार को शहर के बड़ा तेलपा मोहल्ला और उमा नगर मोहल्ला समेत जिले से पांच पॉजिटिव मरीज पाए गए। इनमें चार पुरुष और एक महिला शामिल है। नए मरीजों में शहर के बड़ा मोहल्ला निवासी 22 वर्षीय युवक, सदर प्रखंड के उमानगर निवासी 25 वर्षीय युवक, गरखा प्रखंड से 28 वर्षीय युवक, दरियापुर प्रखंड से 18 वर्षीय एक युवक और 40 वर्षीय महिला शामिल है।

200 मरीज हुए ठीक
कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन मरीजों का सैंपल कलेक्शन तीन दिन पहले किया गया था। रैंडम जांच में इन्हें पॉजिटिव पाया गया है। इस मामले में सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीजों की पहले ट्रूनेट मशीन से जांच की गई थी। जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई तो उसे कंफर्मेशन के लिए पीएमसीएच भेजा गया था।

जिले में मिले पांच नए कोरोना मरीज
शहरी इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 पहुंच चुकी है, वहीं 6 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 225 हो गई है, जिसमें से 200 लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी कर दी गई। सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 25 लोगों को इलाज के लिए रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close