देश

अनंतनाग में सेना और पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, घटनास्थल से राइफल और पिस्टल बरामद

श्रीनगर 
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये मुठभेड़ अनंतनाग के रुनीपोरा इलाके में हुई है. पुलिस के मुताबिक अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हुई है. आज के मुठभेड़ के साथ ही इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है. इसमें से 38 आतंकी सिर्फ इस महीने मारे गए हैं.
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस, सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने रुनीपोरा इलाके में संयुक्त ऑपरेशन में आतंकवादियों को ढेर किया.

घटनास्थल से राइफल और पिस्टल बरामद
जैसे ही सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरना शुरू किया, इलाके में छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी. सेना पुलिस और सीआरपीएफ ने इस मुंहतोड़ जवाब दिया. सेना ने घटनास्थल से हथियार भी जब्त किया है. जब्त हथियार में एक राइफल और 2 पिस्टल शामिल है. घटनास्थल पर पुलिस का ऑपरेशन जारी है. पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और वहां तलाशी अभियान चला रही है.

अबतक 116 आतंकी मारे गए
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आज के मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों के साथ ही इस साल सुरक्षाबलों ने 116 आतंकियों को मार गिराया है. जून के महीने में सिर्फ 29 दिन में 38 आतंकी मारे गए हैं. सेना के हाथों मारे गए आतंकियों में अलग अलग आतंकी संगठनों के 6 स्वयंभू कमांडर भी शामिल हैं. इस साल आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन को तब बड़ा झटका लगा जब आतंकियों के साथ मुठभेड़ में रियाज नायकू भी मारा गया. पिछले साल 4 अगस्त तक सुरक्षाबलों ने घाटी में 133 आतंकी मार गिराये थे.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close