देश

अनिल विज को दी जा सकती है प्लाज्मा थेरेपी, डॉक्टर्स बोले-एक हफ्ते में हो जाएंगे ठीक

नई दिल्ली
कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij Corona Positive) को अंबाला के सिविल अस्पताल से रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। डॉक्टरों ने रविवार को बताया कि विज ने बैचेनी की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें शनिवार रात को ट्रांसफर किया गया। वहीं रोहतक पीजीआई के पीआरओ डॉ. गजेंद्र सिंह ने बताया कि डॉक्टर्स की टीम उन्हें प्लाज्मा थेरेपी देने पर विचार कर रही है। मेरे हिसाब से एक हफ्ते में वे बिलकुल ठीक हो जाएंगे। रोहतक पीजीआई के पीआरओ डॉ. गजेंद्र सिंह ने बताया कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को कल रात 10 बजे PGI रोहतक एडमिट किया गया। उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर्स की टीम उन्हें प्लाज्मा थेरेपी देने पर विचार कर रही है। मेरे हिसाब से एक हफ्ते में वे बिलकुल ठीक हो जाएंगे।

खुद ही दी थी कोरोना पॉजिटेव होने की जानकारी
बता दें कि हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अपनी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी उन्‍होंने ट्विटर के जरिए दी। विज अपने राज्‍य में कोविड वैक्‍सीन Covaxin के फेज 3 ट्रायल में शामिल पहले वालंटियर थे। यह वैक्‍सीन भारत बायोटेक ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर तैयार की है। विज को 20 नवंबर को Covaxin की पहली डोज दी गई थी।

Covaxin के फेज 3 ट्रायल में शामिल पहले वॉलंटियर बने थे विज
बता दें कि हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजिटिव (Anil Vij Corona Positive) पाए गए हैं। विज अपने राज्‍य में कोविड वैक्‍सीन Covaxin के फेज 3 ट्रायल में शामिल पहले वॉलंटियर थे। यह वैक्‍सीन भारत बायोटेक ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर तैयार की है।

20 नवंबर को दी गई थी Covaxin की पहली डोज
अनिल विज को 20 नवंबर को Covaxin की पहली डोज दी गई थी। उन्‍होंने अपने कॉन्‍टैक्‍ट में आने वालों से टेस्‍ट कराने को कहा है। वैक्‍सीन ट्रायल का हिस्‍सा रहे विज के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आने के बाद, कई लोग Covaxin को लेकर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close