गैजेट्सलाइफ स्टाइल

अब लैपटॉप में आई नोकिया कंपनी, मार्केट में आया पहला लैपटॉप

 नई दिल्ली  
स्मार्ट टीवी के बाद अब नोकिया (Nokia) ने लैपटॉप सेगमेंट में एंट्री की है। नोकिया का पहला लैपटॉप आ गया है। नोकिया ने फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ मिलकर भारत में अपना पहला लैपटॉप Nokia PureBook X14 लॉन्च किया है। नोकिया के इस लैपटॉप में 14 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है और इसका वजन सिर्फ 1.1 किलोग्राम है। नोकिया का यह लैपटॉप, फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 

लैपटॉप की कीमत
Nokia PureBook X14 लैपटॉप की कीमत 59,990 रुपये है। यह लैपटॉप 18 दिसंबर से फ्लिपकार्ट के जरिए प्री-ऑर्डर्स के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी लैपटॉप की सेल डेट शेयर नहीं की है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग में लैपटॉप का प्राइस टैग 90,000 रुपये दिखा रहा है। नोकिया के लैपटॉप को मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। नोकिया का यह लैपटॉप अल्ट्रालाइट फॉर्म फैक्टर और अल्ट्रा-विविड पिक्चर क्वॉलिटी के साथ आया है।
 
स्टोरेज
Nokia PureBook X14 लैपटॉप इंटेल 10वीं जेनरेशन प्रोसेसर से पावर्ड है और यह Windows 10 प्री-इंस्टॉल्ड है। लैपटॉप की स्क्रीन में बहुत स्लिम बेजल्स और बड़े टच पैड दिए गए हैं। नोकिया लैपटॉप में डॉल्बी विजन के साथ 14 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 86 पर्सेंट है। नोकिया के लैपटॉप में 8GB रैम और 512GB स्टोरेज दिया गया है। लैपटॉप की चौड़ाई 16.88 mm है।  
 
लैपटॉप फुल चार्ज पर चलता है 8 घंटे तक
नोकिया प्योरबुक एक्स 14 लैपटॉप में IR सेंसर्स के साथ वेबकैम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर लैपटॉप 8 घंटे तक काम कर सकता है। लैपटॉप 65W चार्जर के साथ आता है। नोकिया का लैपटॉप ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, 2 USB 3.1 पोर्ट्स, यूएसबी 2.0 पोर्ट, HDMI पोर्ट, इथरनेट जैक, ऑडियो आउट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शंस के साथ आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close