उत्तर प्रदेशराज्य

अब 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन मेरठ में कोरोना की चेन तोड़ने  

 मेरठ 
उत्तर प्रदेश के मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है। डीएम अनिल ढींगरा ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब एक बार फिर सप्ताह में लगातार दो दिन 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन होगा। इसके लिए मंगलवार को जिले के सभी एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम से कोरोना संक्रमण को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार की शाम या बुधवार को आदेश जारी कर दिया जाएगा। साथ ही डीएम ने जिले में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा है कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्थिति में है। लोग घर से बाहर, बाजार में आवश्यक हो तो ही निकलें।

डीएम ने कहा कि पिछले चार दिनों में 99 केस आने के कारण जिले की स्थिति अब खतरनाक हो गई है। लोगों को सुरक्षित रखना और कोरोना की चेन को तोड़ना आवश्यक हो गया है। ऐसे में प्रशासन ने 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इसके लिए सभी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन रखने के लिए मंगलवार को रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

इसके साथ ही डीएम ने जिले के सभी मजिस्ट्रेट, सीओ को कड़े निर्देश दिए हैं कि यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमते पाया जाए तो प्रथम बार पकड़े जाने पर उस पर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाए। दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया जाए। इसी तरह दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाए। दूसरी बार पकड़े जाने पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाए।

इसी तरह किसी भी दुकान, व्यापारिक प्रतिष्ठान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने, दुकानों पर कर्मचारियों द्वारा मास्क का उपयोग नहीं करने पर संबंधित व्यापारी के खिलाफ महामारी एक्ट् में मुकदमा दर्ज कराया जाए। 

घर से नहीं निकलें, खतरनाक स्थिति में है कोरोना संक्रमण
मेरी जिले की जनता, व्यापारियों सभी से अपील है कि वे आवश्यक न हो तो घर से नहीं निकलें। कोरोना वायरस का संक्रमण बिल्कुल खततरनाक स्थिति में है। मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग का पापन करना है। बढ़ते केस को देखते हुए अब सप्ताह में 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन होगा। मंगलवार की शाम यक बुधवार को आदेश जारी कर दिया जाएगा। – अनिल ढींगरा, डीएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close