उत्तर प्रदेशराज्य

अमीनाबाद में पटरी दुकानों पर अब पुलिस कमिश्नर 30 को करेंगे फैसला

 लखनऊ 
अमीनाबाद व चारबाग में पटरी दुकानों को खोलने की अनुमति शनिवार को भी नहीं मिल सकी। अब इस मामले को पुलिस कमिश्नर खुद संभालेंगे। मंगलवार या बुधवार को बैठककर इस मामले पर अंतिम फैसला लेंगे। 

अमीनाबाद व चारबाग में नक्शा तैयार हो चुका है। शनिवार को अमीनाबाद में पटरी दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने का पूरे आसार थे लेकिन पटरी दुकानदार जैसे ही चिह्नित स्थानों पर पहुंचे पुलिस ने अड़ंगा लगा दिया। दुकानदारों को यह कहते हुए भगा दिया कि अभी कोई आदेश नहीं मिला है। पटरी दुाकनदारों ने नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात की लेकिन यहां से भी उनको कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल सका। दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अमीनाबाद में दुकानों को खोलने की अनुमति देने से अधिकारी बच रहे हैं।

उधर अमीनाबाद से स्थाई दुकानदार भी पटरी दुकानों के खिलाफ हैं। वह पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन भी दे चुके हैं। पटरी दुकानदारों के नेता गोकुल प्रसाद का कहना है कि आखिर मोहन मार्केट व गड़बड़ छाला जैसे सकरे मार्केट में लोगों को कोरोना नहीं हो रहा है। सिर्फ पटरी दुकानदारों से डर बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी जानबूझकर पटरी दुकानदारों की रोजी छीनने पर लगे हुए हैं। जल्द फैसला नहीं हुआ तो अब कोर्ट का साहारा लेने को मजबूर होना पड़ेगा।

मंगलवार को फैसला होने की उम्मीद
नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि अब इस मामले को पुलिस कमिश्नर ने खुद अपने हाथ में ले लिया है। वह मंगलवार या बुधवार को इस संबंध में बैठक करेंगे। इससे पहले वह दोनों स्थानों का सर्वे करेंगे। उन्होंने कहा कि चारबाग में 532 व अमीनाबाद में 728 पटरी दुकानों को अगले तीन-चार दिन में अनुमति मिलने के आसार हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close