गैजेट्सलाइफ स्टाइल

आपस में चैटिंग कर सकेंगे वॉट्सऐप और फेसबुक यूजर्स, आ रहा कमाल फीचर

 

वॉट्सऐप और फेसबुक मेसेंजर दो अलग-अलग चैटिंग ऐप्स हैं लेकिन कंपनी जल्द दोनों को आपस में जोड़ सकती है। लीक्ड कोड से पता चला है कि आने वाले वक्त में फेसबुक और वॉट्सऐप यूजर्स बिना ऐप बदले आपस में चैटिंग कर पाएंगे। फेसबुक पहले ही अपने फैमिली ऐप्स- इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मेसेंजर को आपस में जोड़ने पर बात कर चुका है।

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की ओर से यूजर्स को कई ऐप्स ऑफर किए जाते हैं। फेसबुक फैमिली के ऐप्स में वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम भी शामिल हैं। दुनियाभर में यूजर्स चैटिंग के लिए फेसबुक मेसेंजर और वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और फेसबुक दोनों को आपस में जोड़ने जा रहा है। बहुत जल्द फेसबुक और वॉट्सऐप के यूजर्स आपस में अपने ऐप्स की मदद से चैटिंग कर पाएंगे और उन्हें अलग-अलग ऐप्स पर नहीं जाना होगा।

फेसबुक मेसेंजर और वॉट्सऐप आपस में जुड़ने वाले हैं, यह बात एक कोड की वजह से लीक हुई है। एक्सपर्ट्स ने पाया कि फेसबुक की सर्विस सेटिंग्स में कॉन्टैक्ट्स और चैट फंक्शंस लाने से जुड़े वेब रिसोर्स देखने को मिले हैं, जो वॉट्सऐप के इस प्लैटफॉर्म में जुड़ने की ओर इशारा करते हैं। याद हो कि फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग की ओर से फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को आपस में जोड़ने की बात पहले भी कही गई थी।

वॉट्सऐप में होगा बदलाव
फिलहाल वॉट्सऐप दुनिया की सबसे पॉप्युलर मेसेंजिंग सर्विस है, इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन इस ऐप जैसे फीचर्स वाले बाकी मेसेंजर ऐप भी जगह बना रहे हैं। टेलिग्राम ऐप भी काफी पॉप्युलर हुआ है। ऐसे में फेसबुक की ओनरशिप वाले वॉट्सऐप में बड़ा बदलाव होना तय है। नए फीचर की मदद से ऐप्स का यूजरबेस भी बड़ा हो जाएगा और पहले से बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस भी यूजर्स को मिलेगा।

पहले भी मिले नए अपडेट
पहली बार वॉट्सऐप में कुछ कोड देखने को मिले हैं और पहले भी कई बदलाव किए गए हैं। डार्क मोड फीचर के बाद वॉट्सऐप ग्रुप विडियो कॉलिंग भी ऑफर कर रहा है और अब इसमें 8 लोग एकसाथ शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा मेसेंजर रूम्स का शॉर्टकट भी वॉट्सऐप बीटा अपडेट में देखने को मिल रहा है। नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप और फेसबुक मेसेंजर यूजर्स एकदूसरे को मेसेज कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close