क्रिकेटखेल

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हुए शैनोन गैब्रियल

 नई दिल्ली 
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने शैनोन गैब्रियल को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है। गैब्रियल को 45 टेस्ट मैच का अनुभव है। वह इस दौरे पर रिजर्व खिलाड़ी थे, लेकिन अब उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है। वेस्टइंडीज की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ''अनुभवी तेज गेंदबाज रिजर्व खिलाड़ी थे, लेकिन अपनी टखने की सर्जरी के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस साबित कर दी है। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए वार्म अप मैच में शानदार परफॉर्मेंस देकर अपनी फिटनेस साबित की है।''

क्रिकेट वेस्टइंडीज मुख्य चयनकर्तान रोजर हार्पर ने कहा कि वह शैनोन गैब्रियल को टीम में शामिल किए जाने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे खुशी है कि हम शैनोन को टेस्ट टीम में शामिल कर पाए। उन्होंने दिखाया है कि वह फिट और तैयार हैं। वह हमारी गेंदबाजी इकाई में अनुभव, ताकत और सामर्थ्य जोड़ देंगे।''

विराट कोहली नहीं, इन पाक लीजेंड्स से कीजिए मेरी तुलना: बाबर आजम
बोर्ड ने कहा कि गैब्रियल अब अपनी टखने की सर्जरी के बाद पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं। इस दौरे पर उन्होंने वॉर्म अप मैच के दौरान तीन पारियों में 122 रन देकर 8 विकेट झटके। 32 साल के इस तेज गेंदबाज ने 17 मई 2012 में लॉर्ड्स में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अबतक 45 टेस्ट मैचों में वह 133 विकेट ले चुके हैं। वेस्टइंडीज के ऑल टाइम टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह 15वें नंबर पर हैं। 

बता दें कि कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने हाल ही में कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेगा। गैब्रियल ने वेस्टइंडीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में घर में मिली 2-1 से जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। वेस्टइंडीज ने पिछले साल जिस तरह अपने घर में तेज गेंदबाजों का उपयोग कर इंग्लैंड को मात दी थी, वह उसी रणनीति को इंग्लैंड में लागू करने से पीछे नहीं हटेगी।

IPL में वापसी को तैयार तेज गेंदबाज श्रीसंत, इन 3 टीमों में खेलने की जताई इच्छा
वेस्टइंडीज ने अपने तेज गेंदबाजों के दम पर इंग्लैंड को अपने घर में 2-1 से हरा दिया था। इस जीत में तेज गेंदबाजी आक्रमण का कमान संभाली थी- शैनोन गैब्रिएल ने। गैब्रिएल ने कहा कि रणनीति में ज्यादा बदलाव नहीं आएगा।   

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम:
जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रूमा बोनेर, क्रैग ब्रैथवेट, शामारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनोन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close