इंदौरमध्यप्रदेश

इंदौर में लॉकडाउन के बाद पहली बार खुली पान की दुकान, सुबह 10 से रात 8 बजे तक

इंदौर

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5000 के करीब पहुंच गया है। मंगलवार देर रात एक बार फिर से कोरोना के 44 मामले सामने आए। 1545 सैंपल में से 1493 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, 3 लोगों की मौत भी हुई। 8 केस रिपीट पॉजिटिव रहे। अब तक 96090 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है, इनमें 4998 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 252 तक पहुंच गया है। राहतभरी बात यह है कि लगातार कोरोना पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। अब तक 3871 मरीज काेरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। अभी जिले में 875 एक्टिव मरीज हैं। होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4695 लोग भी अब घर लौट चुके हैं।

सुबह 10 से रात 8 बजे तक पान की दुकान खुलेगी
लॉकडाउन के बाद से बंद पान की दुकानें बुधवार से खुल गईं। कलेक्टर मनीष सिंह ने इनके लिए गाइडलाइन भी जारी की है। सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलने वाली पान दुकान पर केवल टेक अवे की सुविधा रहेगी, यानी ग्राहक पान या दूसरी सामग्री पैक करवाकर ले जा सकेगा। दुकान पर खड़े होकर कोई पान नहीं खा सकेगा, न सिगरेट पी सकेगा। दुकानदार सामग्री सीधे हाथ में नहीं देगा। वह एक जगह रखेगा और फिर ग्राहक उठा लेंगे। पान बनाने के लिए अंगुली के बजाय धातु का उपयोग करना होगा। रविवार को ये सभी दुकानें बंद रहेंगी।

तिलक नगर क्षेत्र में एक ही दिन में मिले 5 मरीज, अब तक 16 निकले
मंगलवार को तिलक नगर क्षेत्र में एक साथ 5 नए मरीज मिलने से रहवासी दहशत में आ गए। तीन मरीज तिलक नगर के ही हैं, जबकि बाकी दो साईंनाथ कॉलोनी और वंदना नगर मेन के हैं। इससे पहले अप्रैल-मई में तिलक नगर में 11 मरीज मिले थे। पार्षद आशा सोनी के मुताबिक, अब तक 16 मरीज क्षेत्र में मिल चुके हैं। जहां नए मरीज आए हैं, प्रशासन वहां की गलियां बैरिकेड्स लगाकर बंद कर रहा है। इधर, छोटी ग्वालटोली में भी पटेल प्रतिमा के आसपास मरीज निकलने के बाद प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को क्वारेंटाइन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close