क्रिकेटखेल

ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान मे सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ ने आज ही किया था आगाज

नई दिल्ली
बीस जून साल 1996। आज ही के दिन भारत के दो महान बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़। दोनों के लिए यह शानदार शुरुआत रही। और करियर तो और भी लाजवाब।

मैदान था इंग्लैंड की राजधानी लंदन का ऐतिहासिक लॉर्ड्स। पहले दिन हालांकि भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

गांगुली ने जड़ी थी पहले ही टेस्ट में सेंचुरी
सौरभ गांगुली ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में शतक लगाया था। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और 301 गेंद पर 20 चौकों की मदद से 131 रन बनाए। उन्होंने साढ़े सात घंटे तक बल्लेबाजी की। वहीं राहुल द्रविड़ ने मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी की। द्रविड़ हालांकि थोड़े अनलकी रहे जब वह डेब्यू पर शतक से सिर्फ पांच रन चूक गए। उन्होंने 95 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 344 रन बनाए जिसके जवाब में भारत ने 429 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 278 रन बनाए। भारत को दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। मैच ड्रॉ रहा।

बोलिंग में भी गांगुली का योगदान
सौरभ ने उस मैच में गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में एक विकेट भी हासिल किया।

गांगुली ने खुद किया याद
सौरभ गांगुली ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक कोलाज पोस्ट किया है। इसमे उनके डेब्यू मैच की तस्वीरें हैं। शॉट खेलने से लेकर शतक बनाने के बाद सेलिब्रेशन की तस्वीरें इसमें शामिल हैं। साथ ही लॉर्ड्स की बालकनी में साथी खिलाड़ियों द्वारा तालियां बजाकर अभिवादन करने की फोटो भी शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close