गैजेट्सलाइफ स्टाइल

ऐपल आईफोन 12 सीरीज अक्टूबर में लॉन्च

ऐपल की iPhone 12 सीरीज जल्द ही लॉन्च होने वाली है। लॉन्चिंग से पहले इन स्मार्टफोन से जुड़ी अलग-अलग रिपोर्ट्स और लीक्स सामने आ रही हैं। हाल ही में iPhone 12 pro Max स्मार्टफोन का हैंड्स-ऑन विडियो ऑनलाइन सामने आया है।

आईफोन 12 प्रो मैक्स की प्रॉडक्शन वैलिडेशन यूनिट (PVT) मिली थी। यह यूनिट फाइनल वर्जन तो नहीं होती, हालांकि इसके काफी हद तक करीब होती है। जॉन ने इस फोन के कुछ संभावित फीचर्स का खुलासा किया है।

अपने हैंड्स-ऑन विडियो में उन्होंने जिस सबसे बड़े फीचर का जिक्र किया है वह LiDAR कैमरा है। लीडर (LiDAR) का मतलब होता है लाइट इमेजिंग डिटेक्शन एंड रेंजिंग। यह तकनीक किसी सतह पर ऑब्जेक्ट को स्कैन करती है और हमें ऑब्जेक्ट की शेप, पोजिशन, और डिस्टेंस मेजर करके बताती है। इस आईफोन में लीडर-असिस्टेड ऑटोफोकस मिलेगा। इसके अलावा कैमरा में नाइट मोड, अडवांस नॉइस रिडक्शन, बिट डेप्थ विडियो और जूम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इस बार कंपनी अपने आईफोन डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट दे सकती है। इस फीचर का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। ग्राहकों को यह फीचर भी दिया जाएगा कि वह हाई रिफ्रेश रेट या अडेप्टिव रिफ्रेश रेट में से चुन सकें। फोन में बड़ा डिस्प्ले दिया जाएगा, जो नॉच के साथ आएगा। खास बात होगी कि यह एक फ्लैट डिस्प्ले होगा।

बता दें कि ऐपल आईफोन 12 को कंपनी अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। हर साल कंपनी सितंबर में नया फोन लाती थी, हालांकि इस बार एक महीने की देरी हो जाएगी। इस साल के आईफोन बड़े कैमरे अपग्रेड के साथ आएंगे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार AirPower यूनिवर्सल चार्जर फोन के साथ दे सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close