राजनीतिक

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले 5 विधायक BJP में शामिल

गांधीनगर
राज्‍यसभा चुनाव से पहले गुजरात विधानसभा से इस्‍तीफा देने वाले गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) के आठ में से पांच पूर्व विधायक शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष जीतू वाघाणी ने पांचों पूर्व विधायकों को केसरिया खेस पहनाकर उनका स्‍वागत किया। वाघाणी ने कहा कि कांग्रेस देशभर में टूट रही है, पार्टी के नेताओं में अंदरूनी खींचतान है। माना जा रहा है कि इन सभी को भाजपा विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतारेगी।

दरअसल कांग्रेस छोड़ने वाले लींबडी पूर्व विधायक सोमाभाई कोली पटेल, अबडासा पूर्व विधायक प्रध्‍युम्‍न सिंह जाडेजा, गढडा पूर्व विधायक प्रवीण मारु, धारी पूर्व विधायक जेवी काकडिया तथा डांग पूर्व विधायक मंगल गामित ने 15 मार्च 2020 में विधानसभा से इस्‍तीफा दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने अपने सभी विधायक जयपुर राजस्‍थान के एक रिसॉर्ट में भेज दिए थे। इसी दौरान जून के प्रथम सप्‍ताह में कपराडा से विधायक जीतू चौधरी, मोरबी से विधायक ब्रजेश मेरजा तथा करजण से विधायक अक्षय पटेल ने इस्‍तीफा दे दिया, जिससे राज्‍यसभा चुनावमें बीजेपी ने अपनी तीसरी सीट भी आसानी से जीत ली।

बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना
भाजपा अध्‍यक्ष जीतूभाई वाघाणी ने इन विधायकों को पार्टी में स्‍वागत किया तथा कांग्रेस पर भी जमकर प्रहारकिए। वाघाणी ने कहा कांग्रेस नेताओंमें गुटबाजी के चलते विधायक पार्टी छोड रहे हैं। कांग्रेस में विधायकों की कोई सुनने वाला नहीं है, दिल्‍ली में बैठकर नेता प्रदेश के नेताओं को निर्देश देते हैं। राज्‍य की पांच विधानसभा लींबडी, अबडासा, गढडा, धारी व डांग सीट को खाली हुए सितंबर 2020 में छह माह पूरे हो जाएंगे इसलिए इन पर इससे पहले उपचुनाव कराना होगा।

राज्यसभा चुनाव में तीन सीटों पर बीजेपी का कब्जा
राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आठ राज्यों में चुनाव हुए थे। गुजरात की चार राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में तीन सीटें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीती हैं और एक सीट कांग्रेस ने जीती है। बीजेपी उम्मीदवार अभय भारद्वाज, रमिलाबेन बारा और नरहरी अमीन चुनाव जीत गए हैं। वहीं कांग्रेस से उम्मीदवार शक्ति सिंह गोहिल जीते हैं। कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी हार गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close