देश

किसानों का उपवास जारी, सभी जिला मुख्यालय पर धरना देंगे, सभी सीमाएं बंद

 नई दिल्ली  
केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार 19वें दिन जारी है। केंद्र सरकार पर नए कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के देशभर में सभी किसानों का उपवास शुरू हो चुका है। साथ ही सभी जिला मुख्यालय पर धरना देंगे। राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओ ने रविवार को बैठक की। बैठक में तय किया गया कि किसान सिंधु, टीकरी, पलवल, गाजीपुर सहित सभी नाको पर अनशन पर बैठेंगे। बैठक के बाद किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि हमारा रुख स्पष्ट है, हम चाहते हैं कि तीनों कृषि कानूनों को फौरन निरस्त किया जाए। इस आंदोलन में भाग लेने वाले सभी किसान यूनियन एक साथ हैं।
 
-राजस्थान के जयसिंहपुर-खीरी सीमा (राजस्थान-हरियाणा) के पास शाहजहाँपुर में धरना-प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी है। सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।
 -सिंघू (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर किसान नेता भूख हड़ताल पर बैठे। किसानों का  विरोध का आज 19 वां दिन है।

-दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया  सिंघू, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश सीमाएं बंद हैं। कृपया लामपुर, सफियाबाद और सिंघू स्कूल टोल टैक्स सीमाओं के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लें। मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। कृपया आउटर रिंग रोड, GTK रोड और NH-44 से न जाएं। 
 
-BKU (पंजाब) के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि हम सरकार को जगाना चाहते हैं। इसलिए, हमारे संयुक्त किसान मोर्चा के 40 किसान नेता आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच सभी सीमाओं पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इनमें से 25 सिंघू बॉर्डर पर, 10 टिकरी बॉर्डर पर और 5 यूपी बॉर्डर पर।
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close