देश

किसानों के समर्थन में DIG जेल का इस्तीफा

चंडीगढ़
 नए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों को अफसरों का भी समर्थन मिलने लगा है. अब पंजाब के डीआईजी लक्षमिंदर सिंह जाखड़ (Lakhminder Singh Jakhar) ने इस्तीफा दे दिया है. एडीजीपी पीके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है. जाखड़ का कहना है कि वह अब किसानों के साथ आंदोलन करेंगे. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार जाखड़ ने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों के साथ खड़े होने के मेरे विचार के बारे में सूचित करना चाहता हूं, जो कृषि कानूनों का शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं.

पंजाब के डीआईजी जेल जाखड़ ने पंजाब सरकार (Punjab Government) को अपना इस्तीफा भेज दिया है. हालांकि, सरकार ने इसे अभी मंजूर नहीं किया है. किसान आंदोलन के नाम पर इतना बड़ा कदम उठाने के चलते जाखड़ मीडिया की सुर्खियां बन गए हैं. अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट बताती है कि जाखड़ को घूस के आरोप में कुछ महीनों पहले निलंबित कर दिया था. उनपर जेल अधिकारियों से महीने के हिसाब से रुपए लेने के आरोप हैं.

मैं एक किसान का बेटा हूं और मुझे इस पर गर्व है
अपने पद से इस्तीफा देने के बाद जाखड़ ने कहा, 'किसान लंबे समय से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं, किसी ने उनकी समस्याओं को नहीं सुना. मैं एक अनुशासित बल से हूं और नियमों के अनुसार, मैं ड्यूटी पर होने पर विरोध का समर्थन नहीं कर सकता. मुझे अपनी नौकरी के बारे में पहले तय करना है फिर आगे की कार्रवाई तय करनी है.'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close