राजनीतिक

केजरीवाल को शाह ने सेना के डॉक्टर और देने से इनकार किया

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर 10 हजार बेड की क्षमता वाले कोविड केंद्र के संचालन के लिए आईटीबीपी (अर्द्ध सैनिक बल) से डॉक्टर और नर्स उपलब्ध कराने की मांग की थी। अमित शाह ने ट्वीट के जरिए केजरीवाल इस संबध में जवाब दिया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय केजरीवाल जी, 3 दिन पहले ही हमारी बैठक में दिल्ली के राधा स्वामी ब्यास में 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का संचालन का काम ITBP को सौंपे जाने का फैसला लिया गया। उसके तहत काम पूरे जोरों पर है और कोविड केयर सेंटर के एक बड़े हिस्सा 26 जून तक चालू हो जाएगा।

शाह ने कहा कि सशस्त्र बल के जवानों को दिल्ली में रेलवे कोचों में रखे गए कोरोना रोगियों की देखभाल के लिए लगाया गया है। आवश्यकता के अनुसार, पहले ही कोविड केयर सेंटर में 8,000 अतिरिक्त बिस्तर लगाए जा चुके हैं।

तैयार हो रहा है एक हजार बेड का अस्पताल
शाह ने कहा कि दिल्ली के लोगों को यह भी सूचित करना चाहता हूं कि कोविड के रोगियों के लिए 250 आईसीयू बेड के साथ एक हजार बेड का पूर्ण विकसित अस्पताल विकसित किया जा रहा है। डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट इसका निर्माण कर रहे हैं। सशस्त्र बल के जवान इसे तैयार करने में लगे हैं। यह अगले 10 दिनों में तैयार हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close