राजनीतिक

कोरोना काल में विपक्ष ने सिर्फ राजनीति की है: नड्डा

नई दिल्ली 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के 'सुरेंद्र मोदी' वाले ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है. उत्तर प्रदेश जन संवाद वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी ही'सुरेंद्र मोदी'  हैं यानी वो नरों के ही नेता नहीं अब सुरों (देवताओं) के भी नेता हैं. अब तो ईश्वर भी कांग्रेस के साथ नहीं है. कांग्रेस को भगवान की भाषा समझनी चाहिए.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिए दिन-रात काम कर रही है. हम तो कांग्रेस से नहीं पूछ रहे कि यूपीए के समय में चीन ने कितनी हमारी जमीन ले ली. हम ये भी नहीं पूछ रहे कि आपके शासन में बॉर्डर में कितनी किमी सड़कें बनीं.
 
उन्होंने कहा कि 2014-19 तक बॉर्डर क्षेत्र में करीब 98 प्रतिशत सड़कें बनकर तैयार हो गई हैं. मैं देश को आश्वासन देते हुए स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एक-एक इंच देश की धरती और बॉर्डर सुरक्षित और मजबूत हैं.
बता दें कि रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'नरेंद्र मोदी असल में 'Surender Modi' हैं'. राहुल ने जापान टाइम्स के एक लेख को साझा करते हुए ये बात कही. जापान टाइम्स में भारत की मौजूदा नीति को चीन की तुष्टीकरण वाला बताया गया है.

विपक्ष में रहने का ट्यूशन ले लो…
जेपी नड्डा कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट शब्दों में कहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास का रोडमैप तैयार है, आप अपने रोडमैप की चिंता करो, वो हर दिन नीचे जा रहे हैं. आपको विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं पता तो, हम से विपक्ष में रहने का ट्यूशन ले लो. कोरोना काल में विपक्ष ने राजनीति के अलावा कुछ नहीं किया.

नड्डा ने कहा कि RCEP की जब बात आई, जिसमें 16 देश हैं तब देश के हित के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि RCEP में भारत शामिल नहीं होगा. पीएम ने इसलिए कहा क्योंकि RCEP भारत के किसानों, मजदूरों, उद्यमियों के पक्ष में नहीं है.

50 हजार करोड़ रुपये का लोन दिया गया
वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान अगले तीन साल में भारत को आत्म निर्भर बनाने के लिए है. MSME सेक्टर को कोलैट्रल फ्री लोन देने का भी प्रावधान किया गया. 1 जून से 21 जून तक करीब 50 हजार करोड़ रुपये का लोन लोगों को दिया भी जा चुका है. उन्होंने कहा कि वोकल फॉर लोकल का उत्तर प्रदेश में पोटेंशियल और सपोर्ट भी है. अगर हम आगरा, कानपुर के लेदर की बात करें तो बहुत बड़ा समर्थन इसमें मिलने वाला है जिसको हमें उपयोग करना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close