राजनीतिक

कोरोना से हुई मौतों का सही आंकड़ा नहीं बता रही उद्धव सरकार-फडणवीस

मुंबई
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी से हो रही मौतों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. फडणवीस का आरोप है कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार कोरोना से हो रही मौतों का आंकड़ा दबा रही है. इसे लेकर फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कोविड से जुड़ी मौत की जानकारी सार्वजनिक करने से पहले उसे डेथ ऑडिट कमेटी को भेजी जाती है. यह कमेटी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की ओर से बनाई गई है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि प्रदेश में 451 मौतें ऐसी हुई हैं जिन्हें कोविड में शामिल नहीं किया गया है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद् (आईसीएमआर) के दिशा-निर्देश देखें तो ये सभी मौतें कोविड से जुड़ी थीं लेकिन डेथ ऑडिट कमेटी ने इसे कोविड से इतर बताया.

फडणवीस ने आगे कहा, इसके अलावा कोरोना से जुड़ी 500 मौत की घटनाएं ऐसी हैं जिसे डेथ ऑडिट कमेटी ने रिपोर्ट नहीं की है. इस तरह प्रदेश में तकरीबन 950 मौत की घटनाओं को दबा दिया गया है. यह काफी गंभीर और आपराधिक मामला है. फडणवीस ने पूछा कि किसके इशारे पर मौत के आंकड़े दबाए जा रहे हैं. क्या महाराष्ट्र सरकार डेथ ऑडिट कमेटी के खिलाफ जाकर काम कर रही है? मामला उजागर होने के बाद प्रदेश सरकार ने कोविड से जुड़ी मौतों की डिटेल मांगी है जो कि पूरी तरह से घटना को छुपाने का एक प्रयास है.

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना

देश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज महाराष्ट्र में सामने आए हैं. ताजा आंकड़ों के बाद महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1,07,958 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में 3390 नए मरीज सामने आए हैं और 1632 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. इसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 50,978 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा प्रभावित आर्थिक राजधानी मुंबई है. मुंबई में कोरोना के 1039 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटे में 79 लोगों की मौत हुई है. अगर पूरे राज्य की बात करें तो 24 घंटे में 120 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन अभी तक कोई प्रयास कामयाब होता नजर नहीं आ रहा है. इसी क्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच एक अहम बैठक हुई थी. बैठक के बाद फडणवीस का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम यह पत्र सामने आया है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close