दिल्ली/नोएडाराज्य

कोर्ट रूम के बाहर चीफ जस्टिस का नया अंदाज, हार्ले डेविडसन बाइक के साथ आए नजर

नई दिल्ली 
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे की एक तस्वीर काफी पसंद की जा रही है. इस तस्वीर में चीफ जस्टिस अमेरिकी बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन की एक शानदार बाइक पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. कोर्ट रूम से इतर सामान्य लुक में दिख रहे जस्टिस बोबडे हार्ले डेविडसन की सुपर बाइक पर बैठकर कुछ लोगों से बात कर रहे हैं. उनके साथ चार पांच लोग मौजूद हैं. हार्ले डेविडसन दुनिया की शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी है. इस कंपनी की बाइक की कीमत लाखों रुपये में होती है.

बता दें कि हार्ले डेविडसन की ये बाइक मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की नहीं है. चीफ जस्टिस की ये तस्वीर नागपुर में ली गई है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से चीफ जस्टिस एस ए बोबडे पिछले कुछ दिन से नागपुर में हैं. यहीं पर उनका आवास है. इस बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर CG05 BP0015 है. ये बाइक एक स्थानीय बीजेपी नेता सोनबा मुसाले के बेटे रोहित सोनबा जी मुसाले के नाम से रजिस्टर्ड है. भारत में एडवेंचर और रोमांच के दीवाने हार्ले डेविड्सन की बाइक पर फर्राटा भरना पसंद करते हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा चीफ जस्टिस एस ए बोबडे बाइक के शौकीन हैं. बाइक चलाना उनके पंसदीदा शौक में है. पिछले साल अक्टूबर में जब जस्टिस बोबडे की नियुक्ति बतौर चीफ जस्टिस हुई थी, उस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बाइक के प्रति अपने शौक को जगजाहिर किया था.

मेरे पास कभी बुलेट हुआ करती थी
मोटरसाइकिल के प्रति अपनी दीवानगी जाहिर करते हुए जस्टिस बोबडे ने पत्रकारों को बताया था कि उन्हें इंडियन ब्रांड की सुपर बाइक बुलेट पसंद है. बुलेट को रॉयल इनफील्ड बनाती है. तब उन्होंने कहा था, "मुझे बाइक चलाना पसंद है, मेरे पास कभी बुलेट हुआ करती थी.'

क्रिकेट और फोटोग्राफी के भी शौकीन
जस्टिस बोबडे को बाइक राइडिंग के अलावा फोटोग्राफी का शौक है. वे क्रिकेट भी खेलते हैं. बुलेट चलाने के अलावा कभी कभार उन्हें पैड और गलव्स लगाए क्रिकेट मैदान पर भी देखा जा सकता है. जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने सुप्रीम कोर्ट के 47वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में 18 नवंबर को पदभार संभाला था. उनका कार्यकाल 23 अप्रैल 2021 तक है.
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close