देश

कोलकाता पूर्वी कमान में तैनात ब्रिगेडियर विकास सामल की कोरोना से मौत

   कोलकाता
कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में तेजी से बढ़ रहा है। आलम यह है कि भारतीय सेना  तक भी यह महामारी पहुंच गई है। भारतीय सेना के कोलकाता पूर्वी कमान में तैनात एक ब्रिगेडियर की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना के कोलकाता पूर्वी कमान के पीआरओ ने बताया कि कमान में तैनात एक ब्रिगेडियर की कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पूर्वी कमान मुख्यालय में तैनात ब्रिगेडियर विकास सामल (Brigadier Vikas Samyal) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें बैरकपुर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें कमांड अस्पताल में भेज दिया गया।

सांस की गंभीर समस्या से हुई मौत
सूत्रों ने बताया कि सांस की गंभीर समस्या, निमोनिया और अन्य Covid-19 संबंधित समस्याओं के कारण ब्रिगेडियर विकास सामल की मौत हो गई। बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीते 24 घंटों में 19,148 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 6 लाख के पार पहुंच गई है। इनमें 226,947 सक्रिय मामले हैं जबकि 359,860 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा देश में Covid-19 के कारण अब तक 17,834 लोगों की मौत भी हुई है।

बीएसएफ में कुल 1018 मामले
बता दें 30 जून को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में Covid-19 के 53 नए मामले सामने आए हैं। बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अभी तक सीमा सुरक्षा बल में कुल 1018 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 345 एक्टिव केस हैं, जबकि 659 ठीक हो चुके हैं। वहीं बीएसएफ के चार जवानों की इस वायरस के कारण मौत हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close