देश

गुजरात के कई इलाकों में तेज बारिश के कारण हालात बेकाबू , कई शहरों में सड़कें पानी-पानी

नई दिल्ली 
 देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून का आना शुरू हो गया है. इस बीच गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश से कोहराम मचा है. गुजरात के द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर इलाके में बीते दिन जमकर बरसात हुई है. इस बारिश से तो द्वारका में हालात बेकाबू से होते दिख रहे हैं, जहां सड़कों पर पानी-पानी हो गया है और मानो नदियां सड़क पर ही बह रही हों.

द्वारका से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें देखा जा सकता है कि शहर के बड़े हिस्से में पानी काफी भर गया है. कुछ कॉलोनियों में पानी भरने के कारण गाड़ियां तैरने लगी हैं, जबकि सड़कों का तो बुरा हाल है. द्वारका की तरह ही पोरबंदर और जूनागढ़ का भी यही हाल है. यहां कई इलाकों में पानी भर चुका है, जबकि कुछ ही घंटों की जोरदार बारिश में ऐसा हाल हुआ है.

गुजरात के भावनगर में समुद्र में तेज करंट के चलते पोर्ट पर तीन नंबर का सिग्नजल जारी किया गया है, ताकि मछुआरे आगे ना जा सकें. दूसरी ओर दीव में भी लोगों से कहा गया है कि समुद्र के पास ना जाएं, यहां कई मछुआरों की नाव डूब गई है.

बता दें कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, द्वारका, राजकोट, भावनगर, अमरेली, जामनगर, गीर, सोमनाथ ज़िले में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने तीन दिन के लिए भारी बारिश की वार्निंग जारी की है. बारिश के कारण जूनागढ़ की नदी में भी पानी ऊपर तक बह रहा है, ऐसे में स्थानीय लोगों को नदी के किनारे ना जाने की चेतावनी दी गई है.

गुजरात के अलावा मुंबई में भी बुरा हाल
बता दें कि गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के कई हिस्सों खासकर मुंबई में भी बारिश की वजह से बुरा हाल है. मुंबई में मॉनसून ने शानदार दस्तक दी है, जिसके बाद से ही यहां बारिश हो रही है. और हर बार की तरह इस बार भी मुंबई में पहली बारिश में BMC के काम की पोल खोल दी है. मुंबई के कई हिस्सों में पानी भरा रहा और सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं. कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा और अब ऊपर से बारिश की मार से मुंबई के सामने दोहरी चुनौती आ गई है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close