उत्तर प्रदेशराज्य

गेट पर करना होगा सेनेटाइजर का प्रबंध, अब शराब मॉडल शॉप में नहीं चलेगी AC

 प्रयागराज 
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश के सभी मॉडल शॉप पर एयर कंडीशन (एसी) चलाने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा शराब की दुकानों और मॉडल शॉप के दरवाजे पर सैनिटाइजर का उचित प्रबंध करने का भी निर्देश आबकारी आयुक्त ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों को दिया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही शराब की बिक्री करने की छूट दी गई है। शराब की दुकानों पर आने वाले ग्राहकों की जांच करने के लिए संचालकों से इंफ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था भी करने का निर्देश दिया है।

आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों से सक्रियता के साथ निर्देशों का पालन करने को कहा है। सभी दुकानों पर साफ सफाई की मुकम्मल व्यवस्था और निर्धारित सीटों के सापेक्ष 50 फ़ीसदी लोगों को दुकान में एंट्री देने का भी निर्देश मिला है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि मॉडल शॉप में एसी न चलाने का निर्देश आबकारी आयुक्त की ओर से आ चुका है। इसको जल्द ही सक्रियता के साथ लागू करा दिया जाएगा। इसकी जांच के लिए टीम बना दी गई है। क्षेत्रीय निरीक्षक इसकी पड़ताल करेंगे। निर्देश के बावजूद जिस मॉडल शॉप पर एसी चलाई जाएगी, उस दुकानदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

576 लोग संक्रमित पाए गए
दूसरी तरफ प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को 576 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। अब तक 18 हजार 842 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। 12116 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 588 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब कुल एक्टिव केस 6189 रह गए हैं। रिकवरी का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। अब यह प्रतिशत 64.13 तक पहुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close