छत्तीसगढ़

ग्रीनरत्न अवार्ड से नवाजे गए महापौर ढेबर

रायपुर। पर्यावरण को बचाने और तालाबों की सफाई में सहयोग करने के लिए ग्रीन आर्मी संस्था ने आज महापौर एजाज ढेबर को सर्वोच्च ग्रीन रत्न अवार्ड से नवाजा। इस दौरान महिला विंग ने महापौर को एक पौधा भी भेंट किए। रविवार को ग्रीनआर्मी द्वारा बूढ़ागार्डन की सफाई एवं शुद्धिकरण हेतु सुबह 7 से 8 बजे तक हवन किया जाएगा।
संस्था के संस्थापक श्री अमिताभ दुबे ने बताया कि ग्रीन आर्मी की टीम द्वारा 125 तालाबों की सफाई व संरक्षण का संकल्प लिया गया है, इसी के तहत पिछले माह महापौर एजाज ढेबर के सहयोग से ऐतिहासिक बुढ़ातालाब की सफाई का कार्य संपन्न हुआ। अभी वर्तमान में संस्था के द्वारा गजराज बांध, अपना गार्डन अमलीडीह तालाब, चौघडिया तालाब, महाराजबंद तालाब एवं अन्य 17 तालाबों से सेकड़ों ट्रक मलबा निकालकर जल रिचार्ज स्त्रोत के लिये कार्य किया जा रहा है और ये तालाब भी जल्द जलकुंभी और गंदगी से मुक्त हो जाएंगे।
इसी परिप्रेक्ष्य में आज ग्रीन आर्मी के द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए महापौर एजाज ढेबर को ग्रीन रत्न अवार्ड से नवाजा गया। इस दौरान श्री ढेबर ने कहा कि संस्था के द्वारा पर्यावरण को बचाने और तालाबों को संवारने का जो कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है और इस कार्य में नगर निगम की पूरी टीम उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा। श्री ढेबर ने इस दौरान आम जनता से भी पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाए और तालाबों को संवारने के लिए ग्रीन आर्मी के सदस्यों का सहयोग करें। महापौर ने बूढ़ातालाब एवं गजराज बांध की सफाई में ग्रीनआर्मी के द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा भी की। इस दौरान ग्रीनआर्मी की महिला विंग द्वारा महापौर को एक पौधा प्रदान किया गया साथ ही सीनीयर सिटीजन विंग द्वारा शॉल एवं श्रीफल प्रदान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close