उत्तर प्रदेशराज्य

चंद घंटों में बदल रही कोरोना की रिपोर्ट, सुबह निगेटिव तो शाम को पॉजिटिव

 मेरठ 
चंद घंटों में कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट बदल रही है। सुबह मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आती है और शाम को दोबारा जांच कराने पर यह पॉजिटिव हो जा रही है। जांच रिपोर्ट में इस तरह के घालमेल से मरीज और परिजन परेशान हैं। कई ऐसे केस सामने आने के बाद लोगों का जांच से भरोसा उठ रहा है।

बता दें कि माधवपुरम, मुरादाबाद के मरीजों की कोरोना की रिपोर्ट कुछ समय में ही निगेटिव से पॉजिटिव हो गई। मेडिकल के कोविड अस्पताल में भर्ती वृद्धा की हालत गंभीर है। वह वेंटिलेटर पर अंतिम सांसें गिन रही हैं। इनके बेटे राजू के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जो एक बार जांच में पॉजिटिव आ गया वह पॉजिटिव ही माना जाएगा। वहीं, माधवपुरम के मरीज को भी सांस लेने में तकलीफ हो रही है। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह युवक घबराया हुआ है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है युवक की हालत में पहले से सुधार है। 

जांच रिपोर्ट का सच
मेडिकल इमरजेंसी के ईएमओ डॉ. हषवर्धन का कहना है कि वृद्धा की मुरादाबाद की रिपोर्ट निगेटिव थी। लेकिन जब हमने इमरजेंसी में एंटीजन किट से जांच की तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जांच के लिए सैंपल का तरीका होता है। अगर इसमें जरा भी चूक हो जाए तो रिपोर्ट में बदलाव आ सकता है। 

कोरोना वायरस का असर कभी हो सकता है 
कोरोना वायरस का असर कभी भी मरीज में आ सकता है। किसी में यह संपर्क में आने पर तीन दिन में उभरता है तो किसी में इसका असर तुरंत हो होता है। पॉजिटिव आने वाली जांच रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी की संभावना नहीं है। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो इसकी जांच के लिए जरूर दोबारा आरटीपीसीआर जांच कराई जाती है।  – डॉ. राजकुमार चौधरी, सीएमओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close