दिल्ली/नोएडाराज्य

चार्जिंग के वक्त फटा रियलमी XT स्मार्टफोन, लगी आग

नई दिल्ली
रियलमी XT स्मार्टफोन में आग लगने की घटना सामने आई है। एक यूजर ने दावा किया कि फोन चार्जिंग के वक्त फट गया और इसमें आग लग गई। एक दिन पहले ही इस फोन को खरीदने वाले रोशन सिंह का कहना है कि फोन को ऑफिशियल चार्जर से ही चार्ज किया जा रहा था। 91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि यह घटना स्मार्टफोन पर पड़ने वाले किसी बाहरी दवाब के कारण हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, रोशन सिंह ने जले हुए फोन की तस्वीरें रियलमी के सर्विस सेंटर को भेजी थीं। कंपनी के प्रतिनिधि ने तस्वीरें देखकर दावा किया फोन पर जरूर बाहरी दवाब डाला गया है, जिससे पंक्चर हुआ और बैटरी ने आग पकड़ ली। इतना ही नहीं, जब रोशन ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की तो कंपनी ने जरूरी कार्रवाई करने की बात कही है। रोशन सिंह ने जले हुए फोन की तस्वीरें और फोन का बिल भी साझा किया।

क्या बोली कंपनी
रियलमी टीम ने इस मामले पर अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'हमारे लिए प्रॉडक्ट क्वालिटी सबसे महत्वपूर्ण है। रियलमी का हर स्मार्टफोन कई कठिन गुणवत्ता और मजबूती जांच से होकर गुजरता है क्योंकि ग्राहकों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारी जांच में पता चला है कि स्मार्टफोन बाहरी दवाब के कारण क्षतिग्रस्त हुआ था। स्मार्टफोन की बैटरी में आग लग गई क्योंकि स्मार्टफोन बाहर से पंचर था। '

कभी न करें ये गलती
बता दें कि स्मार्टफोन में आग लगने की खबरें अक्सर आती रहती हैं। इसलिए जरूरी है कि अपने स्मार्टफोन को आग से बचाने के लिए आप भी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। फोन हमेशा साथ आने वाले चार्जर से ही चार्ज करें। फोन में किसी प्रकार की खराबी आने पर हमेशा ऑथेंटिक सर्विस सेंटर पर ठीक कराना चाहिए। चार्ज करते वक्त ख्याल रखें कि फोन पर कुछ रखा न हो, जिससे अनावश्यक दबाव न पड़े। इसके अलावा फोन को धूप में न रखें और लंबे समय तक चार्ज पर न लगाए रहें।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close