क्रिकेटखेल

चावला ने चुनी ऑल टाइम 11 राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले विराट को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली
फिलहाल कोरोना वायरस के चलते क्रिकेटीय गतिविधियां नहीं हो रही हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर वक्त बिता रहे हैं। अपने फैंस से बात करने का फिलहाल यह सबसे उपयुक्त तरीका है। अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने भी हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फैंस से बात की।

दो बार वर्ल्ड कप विजेता रही टीम का हिस्सा रहे पीयूष चावला को इस बार की इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में चेन्नै सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर चुना। चावला इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। 2007 वर्ल्ड टी20 और 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे इस लेग स्पिनर ने कोलकाता के लिए कई प्रभावी प्रदर्शन किए थे।

इंस्टाग्राम लाइव चैट पर क्रिकेट रिवोल्ट के साथ बातचीत में चावला ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया। इसमें चावला ने बताया कि वह अगर टेस्ट के 11 खिलाड़ी चुनते तो क्या होते।

इसमें चावला ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में मैथ्यू हेडन और वीरेंदर सहवाग को चुना। इसके बाद मिडल ऑर्डर में सचिन तेंडुलकर, रिकी पॉन्टिंग और ब्रायन लारा का नाम आया। एडम गिलक्रिस्ट बने विकेटकीपर बल्लेबाज। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में चुना। वहीं जैक कालिस टीम के 12वें खिलाड़ी बने। वहीं गेंदबाजी में वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और कर्टली ऐम्ब्रोस चावला की टीम में थे।

चावला ने अपनी टीम में राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले को नहीं रखा। मौजूदा वक्त में से भी महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ आदि चावला की टीम में जगह नहीं बना पाए।

चावला तीन बार की चैंपियन चैन्नै सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2020 के लिए तैयारी कर रहे थे। हालांकि इस साल लीग पर संशय के बादल छाए हुए हैं लेकिन बीसीसीआई की कोशिश है कि साल के आखिर में इसका आयोजन करवा लिया जाए। बोर्ड की नजर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के प्रभाव पर है।

पीयूष चावला ऑल-टाइम टेस्ट XI: वीरेंदर सहवाग (भारत), मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), रिकी पॉन्टिंग (ऑस्ट्रेलिया), सचिन तेंडुलकर (भारत), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया), कपिल देव (भारत), वसीम अकरम (पाकिस्तान), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), कर्टली ऐम्ब्रोस (वेस्टइंडीज), जैक कालिस (12वें खिलाड़ी)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close