छत्तीसगढ़

चौथे साल भी संकल्प शिक्षण संस्थान ने रचा इतिहास, दसवीं के 5 छात्रों ने टॉप टेन में बनाई जगह

जशपुर
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मंगलवार को 10 वी 12 वी की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया, जिसमें एक बार फिर जशपुर की पूर्व कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला की मेहनत रंग लाई। जशपुर के संकल्प शिक्षण संस्थान से 5 बच्चों ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि जशपुर की पूर्व कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अपने कार्यकाल में इस संस्थान में ड्रीम 30 की नींव रखकर पूरे प्रदेश में जशपुर जिले को एक नई पहचान दिलाई थी।

दसवीं के छात्रों ने टॉप टेन में बनाई जगह

    निखिल साव पिता सत्यवान साव 98.63% को तीसरा रैंक मिला है जो ग्राम ख़रीबहार विकासखंड फरसाबहार के रहने वाले है इनके पिता कृषक हैं।
    चिराग दीप पिता वीर कुमार राम ने 98% के साथ तीसरा रैंक हासिल किया है जो ग्राम रनपुर विकासखंड बगीचा से हैं।
    योगेश सिदार पिता लछन सिदार 98% के साथ तीसरे रैंक में है ये ग्राम गंजहियाडीह विकासखंड फरसाबहार के रहने वाले है इनके पिता कृषक हैं।
    ईश्वर चौहान पिता हेमंत कुमार चौहान ने 97.67% अंक लाकर नोवा रैंक प्राप्त किया है ,जो ग्राम खरकट्टा तमता विकासखंड पत्थलगांव के हैं।
    शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आस्ता के गुलाम रब्बानी पिता इस्लाम अंसारी ने टॉप टेन में 5 वां स्थान प्राप्त किया है।

इसके साथ ही बगीचा विकासखंड के महादेवडाँड़ की रहने वाली पहाड़ी कोरवा कु नीलिमा बाई 70 प्रतिशत लाकर जिले को गौरान्वित किया है जो संकल्प की ही विद्यार्थी है। कलेक्टर महादेव कावरे ने संकल्प शिक्षण संस्थान के सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं उन्होंने कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत लगन और शिक्षकों के लगातार मार्गदर्शन का सकारात्मक परिणाम है कि जशपुर जिले के बच्चों ने मेरिट में लगातार 4 थी बार स्थान बनाने में कामयाब हुए हैं। यह उपलब्धि छोटी नहीं है कि टॉप 10 में जिले के 5 बच्चों ने स्थान बनाया है सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। भविष्य में और बेहतर परिणाम आयेगा इसके लिये बेहतर प्रयास किया जाएगा।

आपको बता दें इस बार संकल्प से 10 वी से 28 बच्चे परीक्षा में बैठे थे जिसमे 5 बच्चे मेरिट में स्थान प्राप्त करने मे सफल रहे। इसी प्रकार 28 मे 20 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किये है। न्यूनतम अंक 1 बच्चे का 70 प्रतिशत है तथा तीन बच्चों का 89 प्रतिशत है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close