राजनीतिक

‘जमीन ली, सैनिक मारे… मोदी की तारीफ क्यों कर रहा चीन’

नई दिल्ली
भारत और चीन का विवाद अब सियासत का भी हिस्सा बन चुका है। भारत में हर रोज इस पर राजनीति बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि चीन हमारे सैनिकों की हत्या कर रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है फिर भी वहां का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है? इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पत्र लिखकर पीएम मोदी को चीन के मसले पर कुछ सुझाव भेजे थे, जिस पर सियासत मची हुई है।

राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक अखबार की कटिंग को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि चीन हमारे सैनिकों की हत्या कर रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। ऐसे तनावपूर्व समय में चीन का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है। गौरतलब है कि चीनी मीडिया ने पीएम मोदी के बयान पर खुशी जताई थी और उनकी तारीफ भी की थी।

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को शब्‍दों के चयन में सावधानी बरतने की सलाह दी है। मनमोहन ने एक बयान में कहा कि 'प्रधानमंत्री को अपने बयान से उनके (चीन) षडयंषकारी रुख को बल नहीं देना चाहिए।' मनमोहन का यह बयान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्विटर पर साझा किया है। राहुल ने लिखा है कि वे आशा करते हैं कि 'पीएम उनकी (मनमोहन) बात को विनम्रता से मानेंगे।'

ब्रिज टूटाअपने बयान में पूर्व पीएम ने कहा कि 'प्रधानमंत्री को अपने शब्‍दों और ऐलानों से देश की सुरक्षा और सामरिक और भूभागीय हितों पर पड़ने वाले असर को लेकर बेहद सावधान रहना चाहिए।'

'व्‍यर्थ न जाए बहादुर सैनिकों का बलिदान'
मनमोहन ने अपने बयान में गलवान घाटी में शहादत देने वाले 20 जवानों को नमन किया है। उन्‍होंने कहा कि 'लेकिन उनका यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाना चाहिए।' मनमोहन ने पीएम मोदी को आगाह करते हुए कहा कि आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के निर्णय व सरकार के द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्‍य की पीढ़‍ियां हमारा आंकलन कैसे करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close