उत्तर प्रदेशराज्य

जितिन प्रसाद को कांग्रेस से निष्कासित करने का प्रस्ताव पास

    लखीमपुर खीरी

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. केंद्र और राज्यों के अलावा जिला स्तर पर भी पार्टी का विवाद गरमाया हुआ है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में  कांग्रेस दो फाड़ होती दिखाई दी, जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के खिलाफ पार्टी कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की हुई. यही नहीं प्रसाद को पार्टी से निष्कासित करने का प्रस्ताव भी पास किया गया.

कांग्रेस कार्यालय में लखीमपुर खीरी लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद जफर अली नकवी गुट के लोगों की ओर से धौरहरा लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के खिलाफ पार्टी कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की गई.

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जिस वक्त सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती थीं उस वक्त कांग्रेस के जिन 23 नेताओं ने गांधी-नेहरू परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी-नेहरू परिवार का ना हो बल्कि और कोई हो, उसमें पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद के भी हस्ताक्षर थे, इसको लेकर ही जितिन प्रसाद के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

'गांधी परिवार के खिलाफ रहा प्रसाद का परिवार'
लखीमपुर खीरी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रह्लाद पटेल ने कहा कि जितिन प्रसाद को पार्टी से निष्कासित किया जाए. उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद का पारिवारिक इतिहास गांधी परिवार के खिलाफ रहा है. जितिन के पिता जितेंद्र प्रसाद ने भी सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ कर इसका संकेत दिया था.

प्रह्लाद पटेल ने कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि इसके बावजूद सोनिया गांधी ने इनको लोकसभा का टिकट देकर सांसद और मंत्री दोनों बनाया. इनके द्वारा किया गया कृत्य कठोर अनुशासनहीनता है. जिला कांग्रेस कमेटी और शहर कांग्रेस कमेटी इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई चाहती है.

कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
खीरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से सांसद रहे जफर अली नकवी के गुट के सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस कार्यालय पर जमा होकर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जितिन प्रसाद को पार्टी से निकालने के लिए जमकर हंगामा किया.

जफर अली नकवी गुट की मांग पर लखीमपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने पार्टी कार्यालय में मीटिंग बुलाकर धौराहरा लोकसभा क्षेत्र से सांसद जितिन प्रसाद को निष्कासित किए जाने का प्रस्ताव पास किया.

जितिन प्रसाद के खिलाफ की जा रही नारेबाजी और पार्टी से निष्कासित किए जाने का प्रस्ताव पास किए जाने के दौरान पूर्व सांसद जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी और पार्टी के जिला अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close