विदेश

ट्रंप की एक पत्रकार से मास्क को लेकर बहस, सवाल पूछने पर ट्रंप ने कहा, पहले हटाओ मास्क  

अमेरिक 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एकबार फिर पत्रकार से भिड़ गए. इस बार उनकी भिड़ंत मास्क को लेकर हुई, जो बेहद दिलचस्प है. दरअसल जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर ने राष्ट्रपति ट्रंप से एक सवाल पूछा तो ट्रंप ने जवाब देने से पहले रिपोर्टर को मास्क हटाने और चेहरा दिखाने के लिए कहा, जिसे उस रिपोर्टर ने इनकार कर दिया.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति कभी भी मीडिया ब्रीफिंग में मास्क नहीं पहनते हैं, लेकिन वहां न्यूज कवर करने आए बहुत से पत्रकारों ने यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल के दिशा-निर्देशों के अनुसार मास्क पहन रखा था.

सोमवार को, जैसा ही न्यूज एजेंसी के रॉयटर्स के रिपोर्टर जेफ मेसन ने राष्ट्रपति ट्रंप से सवाल पूछना शुरू किया ट्रंप ने उन्हें बीच में ही टोकते हुए कहा आप कृपया चेहरे से मास्क हटा दें. पत्रकार ने अपनी आवाज को और तेज करते हुए सवाल जारी रखने की कोशिश की, लेकिन ट्रंप ने जोर देकर कहा आप इसे उतार सकते हैं. आप कितने फीट दूर हैं?

मेसन ने कहा कि वह जोर से बोलेंगे लेकिन मास्क नहीं हटाएंगे. मेसन ने इनकार कर दिया और इसके बजाय अपनी आवाज ऊंची की और पूछा "क्या यह बेहतर है?" ट्रंप ने अपनी आंखें घुमाईं और जवाब दिया, "हां" यह ठीक है.

यह पहली बार नहीं है जब फेस मास्क को लेकर विवाद हुआ है. मई में एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उन्होंने सवाल पूछने के लिए अपना मास्क हटाने से इनकार कर दिया था तो ट्रंप ने  मेसन से कहा था, "आप राजनीतिक रूप से सही होना चाहते हैं" इसके जवाब में मेसन ने कहा था कि "नहीं, मैं सिर्फ मास्क पहनना चाहता हूं," इसके बाद मेसन ने वापस अपना मास्क लगा लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close