गुजरात/ महाराष्ट्रदिल्ली/नोएडापंजाब

दिल्ली-पंजाब में जमकर हुई बारिश, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी

मंगलवार को राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई और ट्रैफिक बाधित हो गया। यातायात में रुकावट की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि दिल्ली में काफी इंतजार के बाद 12 जुलाई को मॉनसून पहुंचा। लेकिन उसके बाद से लगभग रोजाना बारिश हो रही है। IMD के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी और बारिश की उम्मीद है। पंजाब के भी कई इलाकों में भारी बारिश होने की खबर है। वहां की कई सड़कों पर बारिश की वजह से जलजमाव देखा गया।

ताजा खबरें

बड़ी खबरें

कोरोना वायरस

मध्यप्रदेश

छत्तीसगढ़

देश

विदेश

खेल

मनोरंजन

बिज़नेस

टेक्नोलॉजी

धर्म

राशिफल

विचार

शिक्षा

नईदुनिया विशेष
swiper icon
होम ⁄ देश
Weather Update: दिल्ली-पंजाब में जमकर हुई बारिश, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी
Updated: | Tue, 20 Jul 2021 09:02 PM (IST)

Subscribe to Latest News
Weather Update: मंगलवार को राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई और ट्रैफिक बाधित हो गया। यातायात में रुकावट की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि दिल्ली में काफी इंतजार के बाद 12 जुलाई को मॉनसून पहुंचा। लेकिन उसके बाद से लगभग रोजाना बारिश हो रही है। IMD के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी और बारिश की उम्मीद है। पंजाब के भी कई इलाकों में भारी बारिश होने की खबर है। वहां की कई सड़कों पर बारिश की वजह से जलजमाव देखा गया।

यह भी पढ़ेंnextStory
Corona Vaccine: जल्द आने वाली है बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन, एम्स के डायरेक्टर ने दी ये जानकारी

उधर, उत्तराखंड के कई इलाकों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की आशंका है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 21 जुलाई को नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में बारिश की वजह से कई जिलों में सड़कें बंद हो गई हैं। प्रदेशभर में 347 सड़कों पर आवाजाही बंद होने से यात्री भी फंस गए हैं। गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ सहित तमाम नेशनल हाईवे पर यातायात बाधित है।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के 5 जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है। आईएमडी के अनुसार, पुणे, रायगढ़, रत्नगिरि, कोल्हापुर और सतारा में बेहद भारी बारिश होने की आशंका है। इन जिलों में बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में शुक्रवार तक हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मुंबई के लिए भी बुधवार और शुक्रवार के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close