देश

दुगरान पोशाना इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को किया ढेर

जम्मू
 जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ इलाके (Poonch) में जारी मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों को सफलता मिली है. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है.  इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. रविवार को पुंछ स्थित दुगरान पोशाना (Dugran Poshana) इलाके में सुरक्षाबलों और तीन आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी.

खास बात है कि इन आतंकवादियों में से 2 दो पाकिस्तान से हैं. जबकि, एक स्थानीय है. यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है.  पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन उनकी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया बीते बुधवार को ही राज्य के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इस गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया था. पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा के तिक्कन इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. उनहोंने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से पहले गोलीबारी शुरू की गई थी.

हाल ही में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. कुछ हफ्तों पहले ही सुरक्षाबलों को नगरोटा शहर में बड़ी सफलता मिली थी. जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को मार गिराया था. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि आतंकवादी एक ट्रक में छिपकर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की साजिश कर रहे थे.

राज्य में जारी हैं DDC चुनाव
जम्मू-कश्मीर में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट बोर्ड के चुनाव जारी हैं. जिसके चलते राज्य में सुरक्षा व्यवस्था काफी पुख्ता कर दी गईं हैं. रविवार को यहां 31 निर्वाचन क्षेत्रों पर 6वें दौर का मतदान होना है. इसके साथ ही 334 पंच और 77 सरपंच सीटों के लिए भी मतदान किया जाना है. इन चुनावों के चलते पूरी कश्मीर घाटी में मल्टि टियर सुरक्षा तैनात की गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close