छत्तीसगढ़

दो लाख के इनामी नक्सली दंपती ने किया समर्पण

दंतेवाड़ा
 पुलिस के लोन वर्राटू अभियान (घर वापसी के तहत) को एक और सफलता मिली है. दो लाख के इनामी नक्सली दंपती ने सरेंडर पुलिस अधिकारियों के सामने सरेंडर किया. अब तक अभियान के तहत 26 नक्सलियों ने सरेंडर किया है.

नक्सलियों की प्लाटून नम्बर 24 का सदस्य प्रकाश करटामी और CNM सदस्य हड़मे करटामी ने दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव और सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल के सामने दंपती ने सरेंडर किया. इस दौरान पति-पत्नी को 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई. नक्सली दंपती कुआकोंडा थानाक्षेत्र के बड़े गुडरा इलाके में सक्रिय थे.

समर्पण करने वाला प्रकाश उर्फ पाण्डू  13 मई 2012 को एनएमडीसी प्लांट एरिया में 6 पुलिस जवानों और एक सिविल ड्राइवर की हत्या, 13 अप्रैल 2015 को ग्राम चोलनार के खुटियापारा में आईईडी ब्लास्ट कर 5 जवानों को शहीद करने और 2015 में ही ग्राम पोटाली-नहाड़ी में जन अदालत लगाकर सक्रिय माओवादी बदरू व भगत की पुलिस मुखबिरी के आरोप हत्या करने की घटना में शामिल था.

वहीं हड़मे करटामी वर्ष 2012 से माओवादी संगठन से जुड़कर नाच-गाकर ग्रामीणों को संगठन से जोड़ने के लिए प्रेरित करने के साथ माओवादियों के लिए संत्री ड्यूटी करने, रोड खोदने, गांव वालों को माओवादियों की बैठक में बुलाने और पुलिस की रेकी करने का काम करती थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close