गैजेट्सलाइफ स्टाइल

नए सस्ते स्मार्टफोन फोन लाएगी वनप्लस

साल 2020 की शुरुआत में टेक कंपनी वनप्लस की ओर से OnePlus 8 सीरीज लॉन्च की गई है और अब कंपनी एक नए और अफॉर्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी कम कीमत पर दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है और इसका नाम भी ऑफिशली कन्फर्म कर दिया गया है। इसके अलावा भारत में ऐमजॉन लिस्टिंग से भी इस अफॉर्डेबल फोन का नाम कन्फर्म हो चुका है।

पहले OnePlus 8 Lite और OnePlus Z नाम कंपनी के अफॉर्डेबल डिवाइस के लिए लीक्स और अफवाहों में सामने आ चुके हैं लेकिन अब इस डिवाइस का नाम ऑफिशली कन्फर्म कर दिया गया है। गलती से हुई एक इंस्टाग्राम पोस्ट से वनप्लस के अफॉर्डेबल फोन का नाम कन्फर्म हो गया है। इस डिवाइस का नाम 'Nord' होगा। ऐमजॉन इंडिया पर भी इस फोन की ऑफिशल लिस्टिंग देखने को मिली है, जिसके सामने 'Notify Me' बटन दिया गया है। साफ है कि भारत में इसे ऐमजॉन पर खरीदा जा सकेगा।

नए डिवाइस का यह नाम पहली बार सामने नहीं आया है। इस महीने की शुरुआत में टिप्सटर मैक्स जे ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर मेंशन किया था कि अफॉर्डेबल वनप्लस फोन का नाम Nord हो सकता है। फोन का नाम 'OnePlusZLiteThing' इंस्टाग्राम अकाउंट पर किए गए एक पोस्ट से सामने आया और बाद में वनप्लस ने भी इसे कन्फर्म कर दिया गया। कंपनी बीते मंगलवार को ही एक अफॉर्डेबल फोन लाइनअप के लॉन्च की बात कह चुकी है।

इंस्टाग्राम पोस्ट से कन्फर्म
पोस्ट को बाद में डिलीट और रिप्लेस कर दिया गया है लेकिन इस बीच कई ट्विटर यूजर्स ने पोस्ट का स्क्रीनशॉट ले लिया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इस पोस्ट में फोटोज की एक गैलरी है, जिसमें फोन के डिवेलपमेंट के सेलिब्रेशन से जुड़े फोटो शामिल थे। इसमें टीम एक्सप्लेन कर रही है कि 'आइडिया अब रिएलिटी बन चुके हैं और हम लॉन्च के लिए बिल्कुल तैयार हैं।' वहीं, ऐमजॉन लिस्टिंग में फोन का नाम पता चला है लेकिन बाकी डीटेल्स अभी सामने नहीं आए हैं।

फोटो में दिखा इनवाइट
सबसे पहले फोटो में एक इन्विटेशन दिख रहा है, जिसपर फोन का नाम 'Nord' लिखा नजर आया है। इसके अलावा ब्लर फोटो पर First 100 लिखा नजर आ रहा है, ऐसे में पहले 100 बायर्स के लिए कंपनी कुछ खास लेकर आ सकती है। वनप्लस का नया अफॉर्डेबल फोन Nord सॉलिड ओवरऑल पैकेज हो सकता है। सामने आ रहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वनप्लस का यह स्मार्टफोन 10 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशंस
नए अफॉर्डेबल स्मार्टफोन में वनप्लस दमदार परफॉर्मेंस और फीचर्स दे सकता है। इस डिवाइस में कंपनी Snapdragon 765G प्रोसेसर, 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और पावरफुल कैमरा दे सकती है। लीक्स की मानें तो इसमें 6.4 इंच OLED डिस्प्ले के अलावा 4000mAh की बैटरी कंपनी की वार्प चार्ज टेक्नॉलजी के साथ मिल सकती है। इसमें 48 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमं 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close