गैजेट्सलाइफ स्टाइल

नए स्मार्टफोन्स लाने की तैयारी में हुवावे

हुवावे लगातार नए-नए स्मार्टफोन्स ला रही है। साथ ही, नए स्मार्टफोन्स के लिए डिजाइन पेटेंट करा रही है। हुवावे अब एक खास स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन में साइड में वर्चुअल बटन और अंडर-डिस्प्ले कैमरा होगा। इस बात का खुलासा एक हालिया डिजाइन पेटेंट से हुआ है। हुवावे ने नया पेटेंट साल 2019 में चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऐडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) में दाखिल किया था और इसे इस महीने की शुरुआत में मंजूरी मिल गई है।

अंडर-डिस्प्ले कैमरे के साथ आ सकते हैं फोन
हुवावे के इस पेटेंट को वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (WIPO) डेटाबेस में शामिल किया गया है। इसमें 2 स्मार्टफोन्स की 14 इमेज हैं, जिनके डिजाइन में थोड़ा बहुत अंतर है। पेटेंट कराए गए पहले स्मार्टफोन के फ्रंट में फुल स्क्रीन बॉडी दी गई है, इसके हर साइड में मिनिमल बेजल्स हैं। डिवाइस में कोई पॉप-अप मैकेनिज्म या पंच-होल कैमरा नहीं दिखता है। इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नॉलजी के साथ आ सकता है। फोन के साइड्स में इंटरेस्ट्रिंग ऑस्पेक्ट्स दिया गया है। फोन के साइड के छोटे हिस्से में डिस्प्ले, क्रॉसओवर और कर्व करता है। इस हिस्से में वॉल्यूम रॉकर्स और पावर दोनों के लिए वर्चुअल बटन होंगे। इसका मतलब है कि यूजर्स को वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए वर्चुअल स्लाइडर का इस्तेमाल करना होगा।

दोनों स्मार्टफोन में नहीं है ज्यादा अंतर
हुवावे ने जो दो डिवाइस पेटेंट कराए हैं, उनमें अंतर यह है कि पहले स्मार्टफोन में थोड़े कर्व्ड डिस्प्ले कटआउट दिए गए हैं। जबकि दूसरे डिवाइस के कटआउट्स फोन के बैक पैनल तक जाते हैं। इसका मतलब है कि बैक से भी डिस्प्ले का एक छोटा हिस्सा दिखता है। इसके अलावा, हुवावे के इन डिवाइसेज के बारे में ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आए हैं। कंपनी ने पिछले दिनों भारत में Huawei Y9s स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसकी कीमत 19,990 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच का अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 91% है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close