उत्तर प्रदेशराज्य

नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा- जो काम यूपी में हुआ, वैसा किसी अन्य राज्य में नहीं 

 लखनऊ 
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में जो काम हुआ वह देश के किसी अन्य राज्य में नहीं हुआ। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए अभूतपूर्व ढंग से काम किया है। जिसकी आज पूरे देश में प्रशंसा हो रही है। तोमर बुधवार को पूर्वांचल के काशी और व गोरखपुर क्षेत्र के तहत आम जनों व पार्टी कार्यकर्ताओं की वर्चुअल जनसंवाद रैली में मुख्य अतिथि की हैसियत से संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने सपा-बसपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने प्रदेश को बड़े व गहरे जख्म दिए हैं लेकिन मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने न सिर्फ उन जख्मों को भरने का काम किया बल्कि प्रदेश को फिर से पूराना वैभव दिलाया जा रहा है। रैली की शुरुआत गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि अर्पित कर की गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ जो रणनीति बनाई और निर्णय लिए, उससे संक्रमण के तेजी से विस्तार को रोकने के साथ-साथ हम स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बढ़ाने में सफल रहे। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता से विश्व में भारत की साख बढ़ी है।

विपक्ष ने इस संकट काल में भी की राजनीति

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री  के नेतृत्व वाली सरकार से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक का एकमात्र लक्ष्य ही जनसेवा हो गया।  दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने इस संकट के समय लगातार राजनीति की । कांग्रेस इस समय अपनी विक्षिप्त मानसिकता के चरम पर पहुंच चुकी है और अर्नगल बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रही। कोरोना वायरस से लेकर चीन के मुद्दे पर कांग्रेस सहित सपा-बसपा की तिकड़ी बयानबाजी कर रही है।

यूपी अन्य राज्यों के लिए बना मॉडल

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि महामारी के बीच मोदी सरकार द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत पैकेज एक समृद्ध भारत के निर्माण में निश्चित रूप से बड़ा योगदान देने का काम करेगा। आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प के साथ जब 130 करोड़ देशवासी एक साथ आगे बढ़ेंगे तब हम 21वीं सदी को भारत की सदी बनाने के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश ने जिस प्रकार से इस महामारी की रोकथाम की दिशा में जो कदम उठाए हैं, वह अन्य राज्यों के लिए एक 'मॉडल' साबित हुए हैं। इस वर्चुअल रैली में  दिल्ली से केंद्रीय मंत्री डा. महेन्द्र नाथ पाण्डे और पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी मौजूद रहे। लखनऊ से भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मौजूद थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close