बिहारराज्य

नीतीश से मुलाकात के बाद NDA में जाने के सवाल पर बोले मांझी, 30 को पता चल जाएगा

 पटना  
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की अटकलों के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से बातचीत में एनडीए में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को आपको सब कुछ पता चल जाएगा।

बिहार सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद जीतन राम मांझी बाहर आए तो उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान एनडीएम में शामिल होने की संभावना पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'राजनीतिक बातचीत अभी नहीं हुई है। हम जल्द ही इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे। 30 अगस्त को आपको पता चल जाएगा।'

जीतन राम मांझी हाल ही महागठबंधन से अलग हुए हैं। तभी से चर्चा चल रही है कि वे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होंगे। बिहार सीएम से मांझी की इस संबंधम में मुलाकात भी हो चुकी है। माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग के मुद्दे पर मामला अटका हुआ है। मांझी 15 सीटों की मांग कर रहे हैं जबकि नीतीश कुमार उन्हें 10-12 सीट देने को तैयार हैं।

मांझी ने जिन सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है, उनमें बीजेपी के प्रभाव वाले मगध भेत्र की सीट भी है। इसी मामले पर मांझी की बीजेपी नेताओं के साथ अंतिम दौर की बातचीत चल रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार श्याम रजक की काट के तौर पर मांझी को दलित चेहरा के रूप में पेश करेंगे। बता दें कि श्याम रजक ने हाल में जेडीयू छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close