देश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा-दुर्गा पूजा विवाद पर आरोप साबित हुए तो लगाऊंगी 100 उठक-बैठक

कोलकाता  
कोरोना संकट के दौर में भी पश्चिम बंगाल में राजनीति जमकर हावी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनौती देते हुए कहा कि राज्य में इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उसे साबित करें. अगर ऐसा होता है तो वह जनता के बीच कान पकड़ कर 100 बार उठक-बैठक करेंगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि एक राजनीतिक दल यह अफवाह फैला रहा है कि इस साल राज्य में दुर्गा पूजा की अनुमति नहीं दी जाएगी. मुख्यमंत्री बनर्जी ने राज्य सचिवालय में 'पुलिस दिवस' मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'सुबह से मैं दुर्गा पूजा के बारे में अफवाहें सुन रही हूं कि राज्य सरकार द्वारा अनुमति नहीं दी जा रही है. इसे साबित करो!. या फिर अपने कान पकड़ो और उठक-बैठक करो.

उन्होंने कहा, 'यदि आप अपने इन दावों को साबित करते हैं कि सरकार की ओर से वास्तव में ऐसा कोई कदम उठाया गया है तो मैं अपने कान पकड़ूंगी और जनता के सामने 100 उठक-बैठक करूंगी. मैं लोगों के प्रति जवाबदेह हूं.'

पुलिस भी कर रही लोगों को अलर्ट
मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि एक राजनीतिक दल दुर्गा पूजा के बारे में भद्दी अफवाहें फैला रहा है. हमने अब तक इस पर कोई बैठक ही नहीं की है. हम एक महामारी के बीच में हैं. उन्होंने साफ किया कि राज्य सरकार को इस साल दुर्गा पूजा को लेकर चर्चा करने के लिए पूजा आयोजकों के साथ बैठक करनी है.

किसी का नाम लिए बगैर, ममता बनर्जी ने एक पार्टी के 'आईटी सेल' की भूमिका का उल्लेख किया और राज्य पुलिस को इस तरह की शरारत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, 'हर कोई जानता है कि यह किसने किया है. मैंने कोई नाम नहीं लिया. जिन लोगों ने कभी दुर्गा पूजा नहीं की है वे इस फर्जी खबर को फैला रहे हैं. ऐसे ही सोशल मीडिया के एक पोस्ट को साझा करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को नागरिकों को चेतावनी दी. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दुर्गा पूजा के बारे में एक अफवाह व्हाट्सएप के माध्यम से फैलाई जा रही है. ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. कृपया इस संदेश को आगे न भेजें. यह फर्जी है. कार्रवाई की जा रही है. फेक न्यूज अलर्ट.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close