छत्तीसगढ़

पांडातराई में मिर्च पाउडर डालकर 70 लाख की लूट

राजनांदगांव
कवर्धा जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर पांडातराई थाना क्षेत्र के जंगलपुर के पास कुंडा रास्ते में कवर्धा के चावल व्यापारी के एक मुनीम के साथ 70 लाख रुपए की लूटपाट की घटना के बाद दो अज्ञात आरोपी फरार हो गए।

कवर्धा से बिलासपुर के व्यापारियों को चावल कारोबार का भुगतान करने के लिए निकले दिलीप अग्रवाल नामक व्यापारी के मुनीम  मनोज कश्यप मोटर साइकिल से रुपए लेकर सुबह निकला था। इसी बीच कुंडा कस्बे से करीब 7 किमी पहले मुनीम मनोज कश्यप के दो पहिया वाहन को दो अज्ञात लोग अलग-अलग वाहनों से ओवरटेक करते हुए रोका। इसके बाद आरोपियों ने कट्टानुमा एक हथियार दिखाकर मुनीम की आंख में मिर्च पावडर झोंक दिया। बताया जा रहा है कि मुनीम से हाथापाई करते हुए आरोपियों ने उसके पास रुपए से भरे बैग को छीन लिया और वहां से फरार हो गए। मुनीम ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी अपने मालिक दिलीप अग्रवाल को दी और उन्होंने पुलिस को वारदात की सूचना दी।

बताया जा रहा है कि इस खबर से कवर्धा जिले में खलबली मच गई। पुलिस ने आनन-फानन में समूचे जिले में नाकेबंदी कर दी। वहीं सीमावर्ती राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली तथा बिलासपुर जिले में भी पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी। घटना की पुष्टि करते दुर्ग रेंज आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं कवर्धा एसपी केएल धु्रव ने कहा है कि  लूट की वारदात के बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है। सीमावर्ती जिलों में भी पुलिस नाकेबंदी कर जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मुनीम के पास कुल 71 लाख 56 हजार रुपए थे। इस बात की जानकारी आरोपियों तक कैसे पहुंची, पुलिस इन बिन्दुओं पर भी जांच कर रही है। एसपी का कहना है कि पीड़ित मुनीम के बयान के आधार पर घटनास्थल का मुआयना किया गया है। फिलहाल चावल व्यापारी का मुनीम काफी सहमा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक वारदात करने वाले आरोपियों ने बकायदा व्यापारी के गतिविधियों की जानकारी हासिल की थी।  आरोपियों ने मुनीम का काफी दूर से पीछा करना शुरू किया था और उसके बाद मौका पाकर रुपए लूटकर भाग खड़े हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close