छत्तीसगढ़

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 113 मामले, 84 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी

रायपुर
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 113 नए मामले सामने आए और इस तरह राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,662 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही 84 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 113 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या 1,662 हो गई है. अधिकारियों ने कहा, ‘‘एम्स रायपुर में भर्ती दो लोगों की मौत के साथ राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 8 हो गई है.’’

इससे पहले बीते बुधवार को दिन से लेकर देर रात तक कुल 114 कोरोना नए मरीजों की पुष्टि हुई थी, जिसमें बिलासपुर से 41, कोरबा से 27, बलरामपुर से 10, रायगढ़ से 7, महासमुंद से 7, दुर्ग से 5,  रायपुर से 5, राजनादागांव से 3, कवर्धा से 2, बेमेतरा से 2, मुंगेली से 2, सूरजपुर से 1, सरगुजा से 1 और कोरिया से 1 नए मरीज शामिल थे. तब नए मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1359 पहुंच गई थी.

वहीं प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 957 तक पहुंच गई थी. इन के अलावा अब तक 396 मरीजों ने कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए थे, तो वहीं कोरोना से लड़ते हुए अब तक 6 की हुई मौत हो गई थी.  जैसे-जैसे आंकड़े बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे जिम्मेदारों की परेशानियां बढ़ रही है, क्योंकि मौजूदा वक्त में दो लाख से अधिक लोग क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं जहां संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है.

प्रदेश में कोरोना के मरीजों के आंकड़ों को लेकर बीते तीन-चार दिनों से लगातार भ्रम की स्थिति बनी हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंकड़े जारी करने के कुछ देर बार रायपुर एम्स की ओर से अलग से आंकड़े जारी किए जाते हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग बीते तीन-चार दिनों से ही अगले दिन दोपहर में देर रात के आंकड़े जारी कर रहा है, जिससे कई तहर की भ्रम की स्थिति बन जाती है.

छत्तीसगढ़ में जिस तेजी से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं, उसी तेजी से जांच का आंकड़ा बढ़ते जा रहा है. मौजूदा स्थिति में जांच 95000 के करीब पहुंच चुका है. स्वास्थ्य मंत्री की ओर से दावा किया गया है कि जांच के दर में अभी और तेजी आएगी. जांच में कहीं भी कोई कमी नहीं की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close