देश

पिता नहीं दिला पाए टैब, 10वीं के छात्र ने लगा ली फांसी

 बीड
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए किसान पिता ने जब टैबलेट देने में असमर्थता जताई तो 10वीं में पढ़ने वाले छात्र ने गले में फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले छात्र का नाम अभिषेक संत बताया जा रहा है जो महाराष्ट्र के बीड जिले के गेवराई तालुका के भोजगांव में रहता था।

इस आत्महत्या ने तमाम गांव वालों के बीच में तनाव का माहौल पैदा कर दिया है। फिलहाल खरीफ फसल बोने का वक्त है, ऐसे में किसान पिता ने यह कहा कि फसल कटने के बाद में पैसे आने पर टैब दिलवा दिया जाएगा लेकिन मृतक छात्र ने इस बात को गंभीरता से लिया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

10वीं का छात्र था अभिषेक
अभिषेक 10वीं का रिजल्ट का इंतजार कर रहा था राज्य भर में आगे की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास की शुरुआत होनी है जिसकी घोषणा राज्य सरकार की तरफ से की गई है। ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए अभिषेक ने टैब की मांग की थी लेकिन पिता की मजबूरी और आर्थिक तंगी ने अभिषेक की इस ख्वाहिश को पूरा नहीं किया। लॉकडाउन की वजह से परिवार की माली हालत और भी ज्यादा खराब हो चुकी थी ऐसे में अभिषेक को टैब दिला पाना किसान पिता के लिए मुश्किल काम था।

फसल काटने के बाद टैब का वादा किया था
अभिषेक के पिता ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इस बात को इस कदर ले लेगा की फांसी जैसी बात उसके दिमाग में आएगी। अभिषेक ने इस बात को इसी तरह से लिया था और आत्महत्या को उसने टैबलेट के विकल्प के रूप में चुना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close