गैजेट्सलाइफ स्टाइल

पुराने डिजाइन के साथ आएगा सैमसंग का सस्ता स्मार्टफोन

स्मार्टफोन्स का डिजाइन अडवांस होने के बाद से मैन्युफैक्चरर्स रिमूवेबल बैटरी का ऑप्शन नहीं दे रहे हैं। ऐसे में फोन की पुरानी बैटरी का परफॉर्मेंस खराब होने पर अब उसे आसानी से रिप्लेस नहीं किया जा सकता। हालांकि, साउथ कोरिया का ब्रैंड सैमसंग एक बार फिर पुराने डिजाइन पर लौट सकता है और कंपनी का सस्ता स्मार्टफोन पुराने डिजाइन के साथ आएगा। इस फोन की बैटरी पहले की तरह निकाली जा सकेगी। नए फोन को कंपनी एंट्री लेवल प्राइस पर लॉन्च कर सकती है।

माना जा रहा है कि रिमूवेबल बैटरी डिजाइन के साथ आने वाला पहला सैमसंग फोन Galaxy A01 Core हो सकता है। यह बजट फोन GeekBench पर दिखा है और इसे बाकी वेबसाइट्स पर भी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। अब इस बजट स्मार्टफोन के रेंडर्स भी ऑनलाइन लीक हुए हैं। पॉप्युलर टिप्सटर इवान ब्लास की ओर से शेयर किए गए रेंडर्स में फोन का फ्रंट और रियर डिजाइन देखने को मिला है। फोन के टॉप बैजल पर ही सेल्फी कैमरा और फ्रंट स्पीकर कॉलिंग के लिए दिया गया है।

दिखे दो कलर ऑप्शंस
लीक्ड रेंडर्स में फोन के फ्रंट और रियर डिजाइन के अलावा दो कलर ऑप्शंस भी देखने को मिले हैं। हालांकि, इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट डिजाइन से जुड़े कोई फीचर्स नजर नहीं आ रहे हैं। ज्यादातर मॉडर्न स्मार्टफोन्स अब लगभग बैजल-लेस डिस्प्ले, वॉटरड्रॉप नॉच या फिर होल पंच कैमरा डिजाइन के साथ आते हैं लेकिन इसमें पहले जैसा ही डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें चौड़े टॉप और बॉटम चिन दिख रहे हैं। हालांकि, फोन के बैजल्स इतने चौड़े भी नहीं हैं कि इनमें कोई फिजिकल बटन दिया जा सके।

ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशंस
रियर पैनल पर सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। रियर में मैट फिनिश वाला प्लास्टिक पैनल दिया गया है। इसके अलावा डिस्प्ले के दाईं और वॉल्यूम और पावर बटन्स दिए गए हैं। फोन में 1480x720p रेजॉलूशन वाला HD+ डिस्प्ले मिल सकता है और एंट्री लेवल MediaTek MT6739WW चिपसेट मिलेगा। 1 जीबी रैम वाले इस फोन की कीमत काफी कम होने की उम्मीद की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close