भोपालमध्यप्रदेश

पुस्तकों को बनायें अपना मित्र, मन लगाकर करें पढ़ाई – मंत्री पटेल

भोपाल

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने हरदा में'हमारा घर-हमारा विद्यालय'' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यार्थियों का आव्हान किया कि पुस्तकों को अपना मित्र बनायें और घर पर ही मन लगाकर पढ़ाई करें। कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्जन के लिये प्रारंभ किये गये इस अनूठे अभियान पर मंत्री पटेल ने शिक्षकों, पालकों और विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दीं। पटेल ने 10वीं बोर्ड में राज्य स्तरीय प्रावीण्य-सूची में स्थान बनाने वाले हरदा के विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

मंत्री पटेल ने शिक्षकों, पालकों और विद्यार्थियों से संवाद करते हुए डिजिलेप कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन के लिये जिले के शिक्षकों को बधाई भी दी। मंत्री पटेल ने कहा कि पाठ्य-पुस्तकें विद्यार्थी जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं इनके बगैर विद्यार्थी जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। जो विद्यार्थी पाठ्य-पुस्तकों को अपना सबसे अच्छा मित्र बना लेते हैं, सफलता उनके कदम चूमती है।

हरदा के होनहार विद्यार्थियों पर हमें गर्व है

मंत्री पटेल ने 10वीं कक्षा की राज्य स्तरीय प्रावीण्य-सूची में स्थान पाने वाले हरदा जिले के 4 विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने चारों विद्यार्थियों को 21-21 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की। मंत्री पटेल ने कहा कि मुस्कान बघेल, शिवांश गुर्जर, प्रगति गुर्जर और आदित्य सिंह राजपूत की इस सफलता पर हम सभी गौरवान्वित हैं।

कमताड़ा में मास्क किये वितरित

मंत्री पटेल ने ग्राम कमताड़ा में मास्क वितरित किये। उन्होंने कोरोना संक्रमण काल में मास्क का सतत उपयोग करने की सलाह देते हुए कहा कि यह समय सावधानी बरतने का है। इसमें लापरवाही बरतना जीवन के लिये नुकसानदायक साबित हो सकता है और सभी संकट टलने तक अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करें।

ग्राम रोलगाँव में किया पौध-रोपण

मंत्री पटेल ने ग्राम रोलगाँव में भीलटदेव मंदिर पहुँचकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन के प्रांगण में पौधरोपण भी किया। मंत्री पटेल ने कहा कि सभी को पौधरोपण और उनका संरक्षण भी करना चाहिये।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close