बिहारराज्य

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को कोरोना वायरस  

 
पटना 

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का कहर भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. इस घातक वायरस की चपेट में कई दिग्गज नेता भी आ चुके हैं. अब ताजा मामला आरजेडी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का है, जो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. मंगलवार को तबीयत बिगड़ने पर उनको पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. इसके बाद कोरोना जांच कराई गई थी.

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं, बिहार में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा 6,778 तक पहुंच गया है, जिनमें से 41 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 4,644 मरीज इलाज से ठीक हो चुके हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है.
 
अब तक बिहार में एक लाख 30 हजार 780 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह का कहना है कि कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्र करने की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है और आईसीएमआर की गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. साथ ही कोरोना मरीजों की पहचान कर उनको आइसोलेशन सेंटर में लाने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. टेस्टिंग स्ट्रैटजी के तहत कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सैंपल लेकर जांच की जा रही है.
 
उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों की भी तलाश की जा रही है और उनकी जांच की जा रही है. साथ ही होम क्वारनटीन किए गए लोगों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है और उनका सर्वेक्षण भी किया जा रहा है. वहीं, देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3 लाख 54 हजार से ज्यादा हो चुका है, जिनमें से 11 हजार 903 लोग दम तोड़ चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close