ग्वालियरमध्यप्रदेश

पोहरी के उप चुनाव में जनता के बीच जनसंपर्क में जुटे है पारम रावत

शिवपुरी
आने वाले समय में पोहरी विधानसभा में उप चुनाव होना है और यहां ऐसा माहौल क्षेत्र के लोगों में निर्मित हो गया है कि वह जनता की चुनी हुई सरकार को धूमिल करने वाले प्रत्याशियों को अब सबक सिखाने का मन बना चुके है। ऐसा इसलिए क्योंकि पोहरी क्षेत्र में विगत लंबे समय से जनपद अध्यक्षी का कार्यकाल पूर्ण कर चुके पारम सिंह रावत जन-जन के बीच जाकर उन्हें अपनी कार्यशैली से प्रभावित कर रहे है और अपार लोगों का जनसमूह उनके दौरों में स्वत: ही उमड़कर पारम सिंह के साथ जनसंपर्क में जुटा हुआ है। ऐसा नहीं है कि केवल पारम ही इस उप चुनाव को लेकर अपने संपर्कों के माध्यम से ग्राम-ग्राम जा रहे है बल्कि उनके सहयोगी मित्र मण्डल और परिजन भी पोहरी-बैराढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रामीणों के घर-घर जाकर जनसंपर्क कर रहे है।

यही कारण है कि क्षेत्रवासियों के सुख-दु:ख में शामिल होने के लिए बैराढ़ में प्रतिदिन पारम सिंह अपने स्नेहीजनों व ग्रामीणजनों से मिलने के लिए कार्यालय तक खोलकर बैठ गए है और यहां नियमित वह ग्रामीणजनों के मूलभूत समस्याओं को ना केवल सुनते है बल्कि उन्हें हर संभव सहयोग व आश्वस्त भी करते है कि पोहरी क्षेत्र के विकास में अब जनपद अध्यक्ष के कार्यकाल की भांति कार्य होगा बस आवश्यकता है कि ऐसे लोग जो कहीं ना कहीं मप्र की कांग्रेस सरकार जो जनता की चुनी हुई थी तो उसे भ्रमित कर ना-ना प्रकार के लोभ लालचों में आकर जनता के मतों के अधिकारों पर कुठाराघात कर भाजपा में शामिल हो गए और अब वह वर्तमान समय में कुछेक समय के लिए राज्यमंत्री बन क्षेत्र के विकास की बात करते है।

पारम सिंह कहते है कि यह वही पोहरी विधानसभा है जहां से कांग्रेस ने हमेशा विजयी पताका फहराया है और पोहरी के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा, इसके पूर्व जितने भी कांग्रेसी रहे उन सभी ने पोहरी के विकास के लिए प्रयास किए और आज एक बार फिर उप चुनाव में क्षेत्र की जनता के लिए अवसर आया है कि वह  दल-बदलूओं को सबक सिखाए और कांग्रेस नेतृत्व को चुने ताकि मप्र में कमलनाथ सरकार एक बार फिर से जनता के द्वारा चुनी जाए, इसे लेकर उप चुनाव में उन लोगों को सबक सिखाना है जो कहीं ना कहीं विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर जनता के वोटों पर अपनी हुकुमत चलाते है।

इस दौरान पारम सिंह व उनके अन्य सहयोगी मित्र एवं परिजनों द्वारा ग्राम सूंड, सिकरावद, सिकरावदी, हिनौतिया, तिघरा, जमोनिया सहित ग्राम-ग्राम जाकर जनसंपर्क किया गया जहां ग्रामीणजनों ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया और अपना हर संभव सहयोग पारम सिंह को देने का आश्वासन दिया।

इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव भी पोहरी के लोगों के बीच पहुंचकर जनसंपर्क कर रहे है और सभी लोगों को आश्वस्त कर रहे है कि वह पोहरी में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के लिए पूरी ताकत के साथ काम करें, क्योंकि वर्तमान में राज्यमंत्री बने सुरेश रांठखेड़ा ने जनता के हितों के साथ धोखा किया है, स्वयं मप्र शासन के पूर्व मंत्री जयवद्र्वन सिंह ने जब शिवपुरी आए तो उन्होंनें पत्रकारों को बताया कि 35-35 करोड़ रूपयों में विधायकों को खरीदा गया है, ऐसे खरीद फरोख्त का शिकार होने वाले विधायकों को अब उप चुनाव के समय में सबक सिखाने का समय है। ग्राम अतवेई, दुल्हारा में ग्रामीणजनों के बीच बोलते हुए किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव ने कहा कि अब समय बदल गया है और लोग जागरूक हो गए है पोहरी क्षेत्र के लोगों ने देखा है कि विकास कैसे होता है वह चाहे स्वयं का हो या किसी और का, ऐसे में अब पोहरी क्षेत्र की जनता ठगने से बचेगी और अपने मत का सही जगह उपयोग कर पाला बदलने वालों को सबक सिखाएगी।

इस दौरान दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में रामसिंह यादव व उनके भाई महेन्द्र यादव ठेकेदार व अन्य सहयोगी भी सतत जनसंपर्क कर रहे है। रामसिंह यादव कहते है कि पोहरी में उप चुनाव को लेकर क्षेत्र लोगों ने अपने पास आने वाले हरेक प्रत्याशी का स्वागत कर उसे हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है बाबजूद इसके पोहरी में इस बार कांग्रेस एकजुटता के साथ चुनाव लड़कर कमलनाथ सरकार बनाने में योगदान देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close