राजनीतिक

प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के बाद कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल से शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में 8 घंटे पूछताछ की. ईडी की इस पूछताछ के बाद कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. अहमद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के दोस्त मेरे घर पर आए थे. मुझसे जो भी सवाल पूछा गया उसका मैंने जवाब दिया.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि सरकार अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विपक्ष पर निशाना साध रही है. उन्होंने कहा कि मुझे अधिकारियों के प्रति दया आती है जिनका इस्तेमाल ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है. ऐसे समय में जब चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है और उस जमीन को वापस हासिल करने के बजाय सरकार विपक्ष के नेताओं के पीछे पड़ी है.

बता दें कि स्टर्लिंग-बायोटेक मामले को लेकर अहमद पटेल से मंगलवार को फिर पूछताछ होगी. अहमद पटेल ने कहा कि आज पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. हमारा हेल्थ सिस्टम फेल हो चुका है और सरकार विपक्ष पर निशाना साध रही है. यह सब चीन और कोरोना से निपटने में उनकी अक्षमता को छिपाने के लिए किया जा रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे संविधान और कानून में विश्वास है. अगर मैंने कुछ गलत किया है तो कानून के तहत मेरे खिलाफ कार्रवाई हो. उन्होंने आगे कहा कि यदि आप विश्लेषण करें तो आपको पिछले कई वर्षों में एक स्पष्ट पैटर्न दिखाई देगा. हर बार जब राज्य सभा, लोकसभा, विधानसभा चुनाव या सरकार पर संकट आता है, तो एक व्यक्ति के निर्देश पर जांच एजेंसियां ​​सक्रिय हो जाती हैं.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि महामारी और चीन से लड़ने के बजाय यह सरकार विपक्ष से लड़ने के लिए अधिक उत्सुक है. बहरहाल हमारे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है, न ही हम सरकार की विफलताओं और उनके पिछले भ्रष्टाचार की आलोचना और पर्दाफाश करने से डरते हैं.

गौरतलब है कि इस मामले में ईडी अहमद पटेल के बेटे फैसल और इरफान से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. 14500 करोड़ रुपये के बैंक ऋण में धोखाधड़ी से जुड़े इस मामले में आरोपी नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा फरार चल रहे हैं.
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close