दिल्ली/नोएडाराज्य

प्रिसिंपल सेकेट्ररी होम बने भूपेंद्र सिंह , उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया नियुक्त

नई दिल्ली
उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भूपेंद्र सिंह भल्ला को प्रधान सचिव (गृह) के तौर पर नामित किया है, जो दिल्ली सरकार में 'Covid-19 के समग्र प्रबंधन' के लिए नोडल अधिकारी के तौर पर भी काम करेंगे। सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई। यह कदम महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भल्ला की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब शहर में कोविड-19 की स्थिति से निपटने के तरीकों को केंद्र सरकार देख रही है जहां मामले चिंताजनक रूप से बढ़ रहे हैं।

गृह मंत्रालय ने उनका ट्रांसफर 17 जून को दिल्ली सरकार में किया था। 1990 बैच के आईएएस अधिकारी, राष्ट्रीय राजधानी में Covid-19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेशों और निर्णयों को लागू करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। सोमवार को जारी उपराज्यपाल के आदेश के मुताबिक, भल्ला दिल्ली सरकार में Covid-19 के बचाव और प्रबंधन से जुड़े सभी मामलों का आवश्यक पर्यवेक्षण देखेंगे।

दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,947 नए मामले
बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 3,947 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले 66,000 के पार चले गए, जबकि मृतक संख्या बढ़कर 2,301 हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close