छत्तीसगढ़

बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, भिलाई और बस्तर के कई शहर रेड जोन से उबर ही नहीं पा रहे

रायपुर
कोरोना का संक्रमण जुलाई के महीने में कम नहीं हो रहा है। कुछ शहर तो ऐसे हैं जो लगातार रेड जोन से उबर नहीं पा रहे हैं। यही वजह है कि लगातार तीन हफ्तों से बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, भिलाई और बस्तर संभाग के कई शहर रेड जोन में ही हैं। रेड जोन, आॅरेंज और ग्रीन जोन ब्लॉकों की नई सूची स्वास्थ्य विभाग ने कल जारी की है।

रेड जोन-
रायपुर जिले का रायपुर शहरी क्षेत्र, अभनपुर, आरंग, धरसींवा, तिल्दा, महासमुंद जिले का महासमुंद, पिथौरा, बागबाहरा, बसना, सरायपाली, गरियाबंद जिले का मैनपुर, राजीम, छुरा, देवभोग, गरियाबंद, बलौदाबाजार जिले का लवन, भाटापारा, बिलाईगढ़, पलारी, कसडोल, सिमगा, दुर्ग जिले का धमधा, निकुम, भिलाई शहरी,  दुर्ग शहरी,  और पाटन, बेमेतरा जिले का बेमेतरा, नवागढ़, साजा, बेरला, बालोद जिले का बालोद, डौंडीलोहारा, डौंडी, गुंडरदेही, राजनांदगांव जिले का राजनांदगांव शहरी क्षेत्र, मानपुर मोहला, अंबागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, घुमका, खैरागढ़, डोंगरगांव, कबीरधाम जिले का कवर्धा, बोड़ला, सहसपुर लोहारा, पंडरिया को रेड जोन में शामिल है।

इन शहरों के अलावा रेड जोन में बिलासपुर का कोटा, तखतपुर, बिलासपुर शहरी क्षेत्र, मस्तूरी, बिल्हा, कोरबा जिले  का करतला, कोरबा शहरी क्षेत्र, कटघोरा, पाली पोंडीउपरोड़ा,  मुंगेली जिले का लोरमी, मुंगेली, पथरिया, रायगढ़ जिले का बरमकेला सारंगढ़, खरसिया, पुसौर, लैलूंगा, रायगढ़ शहरी क्षेत्र और धरमजयगढ़, सरगुजा जिले का अंबिकापुर शहरी क्षेत्र, लखनपुर, जांजगीर-चांपा जिले का का बमनीडीह, डबरा, जैजैपुर, नवागढ़, पामगढ़ सक्ति, अकलतरा, मालखरौदा, बलरामपुर जिले का  बलरामपुर, राजपुर, वाड्रफनगर, रामानुजगंज, शंकरगढ़, कुसमी, जशपुर जिले का का पत्थलगांव, जशपुर, मनोरा, दुलदुला, कांसाबेल लोदम, फरसाबहार, कोरिया जिले  का खंडगंवा, बैकुंठपुर, मनेंद्रगढ़, भरतपुर, सूरजपुर का सूरजपुर, प्रतापपुर, कांकेर जिले का कांकेर नहरहरपुर, कोयलीबेड़ा, नारायणपुर जिले का नारायणपुर, दंतेवाड़ा का दंतेवाड़ा, गीदम, बस्तर का दरभा।

आॅरेंज जोन –
धमतरी का धमतरी शहरी क्षेत्र, कुरूद, गुजरा, नगरी, बालोद जिले का गुरूर, दुर्ग का चरोदा शहरी क्षेत्र, राजनांदगांव का छुई खदान, रायगढ़ का घरघोड़ा, जांजगीर-चांपा का बलौदा, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का मरवाही, सरगुजा जिले का सीतापुर और मैनपाट, जशपुर जिले का कुनकुरी, बगीचा, कोरिया जिले का सोनहत, सूरजपुर जिले का रामानुजनगर, कांकेर का अंतागढ़, दुगुर्कोंडल, भानूप्रतापपुर, चारामा, नारायणपुर का ओरछा, दंतेवाड़ा जिले का कटेकल्याण, बस्तर का बकावंड, तोकापाल किलेपाल,  बस्तर शहर क्षेत्र, सुकमा का सुकमा, कोंटा और बीजापुर का बीजापुर इलाका अब आॅरेंज जोन में है। इस सूची में जिन ब्लॉक और जिलों का नाम नहीं है, वे सभी ग्रीन जोन में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close