बिहारराज्य

बिहार में बिजली गिरने से 11 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक 

 पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने से सारण जिले में पांच, पटना और नवादा में दो-दो तथा लखीसराय एवं जमुई में एक-एक समेत 11 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने अधिकारियों को अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निदेर्श दिया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

सारण में बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत
सारण में बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई वहीं नवादा में भी महिला समेत दो काल की गाल में समा गए। सारण में मरने वाले पांच में से तीन लोग एक ही गांव के हैं जो गड़खा के महमदा गांव से जुड़े हैं। अन्य दो लोग मकेर और अवतारनगर थाना क्षेत्र के किसान हैं। इस घटना में कई लोग मामूली रूप से झुलस भी गए हैं। मृतकों में महमदा गांव के ठाकुर राय, कामेश्वर राय की पत्नी सरोज देवी, बिहारी राय के आठ वर्षीय पुत्र रवि कुमार उर्फ सोनू, अवतारनगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ा गांव निवासी रामायण साह और मकेर के पश्चिम ठहरा गांव की निर्मला देवी शामिल हैं।

मुखिया प्रतिनिधि व बीजेपी नेता मनोज कुशवाहा ने बताया कि सरोजा देवी और ठाकुर राय कोरोना की सैपलिंग करा कर वापस घर लौट रहे थे। इस बीच बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए ये लोग पेड़ के पास छुप गए तभी आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद लोगों को पता चला कि पास ही झाड़ी में एक बच्चा भी पड़ा हुआ है। जब लोग वहां पहुंचे तो देखा कि उसकी भी मौत हो चुकी है। गांव में एक साथ हुई तीन लोगों की मौत के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close